महिलाओं ने जागरूकता रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश

Apr 16, 2024 - 19:05
Apr 17, 2024 - 07:56
 0
महिलाओं ने जागरूकता रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश

भरतपुर, 16 अप्रैल। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव के निर्देशन में लोक सभा चुनाव-2024 में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग राजस्थान के निर्देशानुसार जिले में चलाये जा रहे सतरंगी सप्ताह के अन्तर्गत मंगलवार को स्वीप गतिविधि ‘महिला रंगोली एवं महिला मार्च’ को अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्वेता यादव, संयुक्त निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मनोज शर्मा एवं जिला कोर्डिनेटर स्वीप ओमप्रकाश खूंटेला ने हरी झण्डी दिखाकर कलैक्टेट से रवाना किया। 

 अतिरिक्त जिला कलक्टर ने मतदान की महत्ता बताते हुए कहा कि लोकतन्त्र में एक-एक मत अमूल्य है सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे तो देश के लोकतन्त्र को मतबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता 19 अप्रैल को मतदान से वंचित नहीं रहे। उन्होंने बताया कि स्वीप अभियान का उद्देश्य आमजन को मतदान का महत्व बताते हुए मताधिकार के प्रति जागरूक करना है।

 यह रैली कलैक्टेट गेट से बिजली घर चौराहा होते हुये किला स्थित बिहारी जी मंदिर परिसर तक निकाली गई। जिला कोर्डिनेटर स्वीप ने कहा कि मतदान दिवस 19 अप्रैल, 2024 को महिलाओं द्वारा शत-प्रतिशत मतदान करने के उद्देश्य से इस रैली का आयोजन भरतपुर जिले में जिला मुख्यालय एवं ब्लॉक मुख्यालय पर किया गया। रैली में महिला मतदाताओं को जागृत करने हेतु जागरूक स्लोगन लिखी हुई तख्तियां, बैनर लिये हुये सम्भागी चले। रैली के आगे आगे ढोल नगाड़े एवं सबरे वोट डारिबे जइयो गीत गाते हुये वाहन चलाये गये जिसे मतदाताओं ने काफी सराहा। भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं, ग्राम विकास अधिकारी (महिलाऐं), आंगनबाडी कार्यकर्ता-सहायिका, राजीविका, एनयूएलएम की महिलाऐं, आशा सहयोगिनी, एएनएम एनसीसी-एनएसएस, स्काउट-गाइड की बालिका कैडेट्स, भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के विद्यालयों से महिला शिक्षक, जेसीआई सखी, संगिनी आदि संभागियों ने भाग लिया। 

--00--

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow