बैगलूर के समाजसेवी का अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर की ठगी, 4 आरोपी चढ़े पहाड़ी पुलिस के हत्थे

Mar 10, 2021 - 23:21
 0
बैगलूर के समाजसेवी का अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर की ठगी,  4 आरोपी चढ़े पहाड़ी पुलिस के हत्थे

पहाड़ी (भरतपुर,राजस्थान/ उदयसिंह) पहाड़ी थाना क्षेत्र से ऑनलाइन चैटिग कर सोशल मिडिया पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर ठग गिरोह के चार  सदस्यो को बुधवार अल सुबह दबिश देकर गिरफ्तार कर बेगलूर पुलिस को सोप दिया गया है। थाना प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया है की जिला पुलिस अधिक्षक देवेन्द्र विश्नोई के निर्देशन में वाछित आरोपीयो के धरपक्कड अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक बुगलाल मीणा, वृताधिकारी प्रदीप कुमार यादव के नेतृत्व मे बैगलूर साइबर क्राइम ब्राच के इंन्सपेक्टर नयाज अहमद की टीम के साथ क्यूआरटी, थाना गोपालगढ, कामां, जुरेहरा, केथवाडा के पुलिस के साथ सांवरेल, मल्हाका, चानियॉ कला मे वाछित आरोपीयो की तलाश में दबिंश दी गई। जिससे गांवो मे हडकम्प मच गया।  पुलिस ने सावरेल गांव से साहुन पुत्र असरू, चानियॉ कला निवासी शाहरूख, नासिर पुत्र ईशव, सहीद अनवर पुत्र ईसव को गिरफ्तार कर बैगलूर पुलिस को सौप दिया गया है।
बताया गया है की बेगलूर थाना क्षेत्र के एक समाजसेवी की फैसबुक आईडी से मोबाइल नम्बर लेकर आरोपियों ने उसे विडियॉ कॉल कर धमकी दी कि उनके पास उसकी अश्लील तस्वीर है। जो आरोपियो ने एडिट की हुई थी। तस्वीरो को  सोशल मिडिया, फेसबुक,  व्हाट्सएप्प, यूटूयूब वायरल करने की धमकी देकर डराया धमकाया गया। ऐसा नही करने की एंवज में पीडित से रंगदारी की मांगी। पीडित ने लोकलाज के डर से कुछ रूपये भी बताऐ  पेटीएम एकाउन्ट  डाल दिए। ठग गिरोह की रंगदारी की मांग बढती रही उससे परेशान हो कर पीडित ने अज्ञात के खिलाफ कर्नाटका के बेगलूर थाने  मे मुकदमा नम्बर 04/2021 दर्ज करा दिया। बेंगलूर पुलिस ने मोबाइल लोकेशन  व कॉल डिटेल के आधार पर मेवात से अपराधियो की गिरफ्तारी की है।            
उल्लेखनिय है मेंवात में अधिकाश युवक, ई-मित्र संचालक अलग- अलग गावो में ऑनलाइन ठगी के  गोरख धंधे से जुडे हुए है। जो कम्पूटर पर महिला के अश्लील  फोटो एडिट कर अनजान व्यक्ति को फोन व्हाटस्प, फेसबुक, पर चेटिग कर ठगी को अंजाम दे रहे है। यदि स्थानिय पुलिस इस तरह के क्राइम को रोकने  का प्रयास भी करती है। तो अधिकारी व पुलिस कर्मीयो के खिलाफ फर्जी तरीके से शिकायत कर उनको परेशान व तंग किया जाने लगा है। यहॉ तक की न्यायालयो में वाद दायर करने की चेतावनी देकर दबाब बनाया जाता है। पुलिस अधिकारीयो की कार्यवाही पर अंगुली उठाते हुए नोटिस देकर रूपये एैठने का गोरखधंधा दिनप्रतिदिन परवान पर है। एक ग्रामीण ने नाम नही छापने की शर्त पर बताया है की पूर्व  विधायक के एक गांव में यह ठगी का कारोबार परवान पर है। उनके बचाने मे अपराध छुपाने  में रसूखदार अफसर व राजनेता अप्रत्यक्ष सहयोग कर रहे है। गत माह इसी तरह का एक मामला ठगी का सामने आया था। जिसमे भी बेगलूर पुलिस कुछ गिरफ्तारी करके ले गई थी। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................