शिव भक्तों का दल 11वीं बार कांवड़ लेने हरिद्वार हुआ रवाना

Jul 9, 2023 - 17:59
 0
शिव भक्तों का दल 11वीं बार कांवड़ लेने हरिद्वार हुआ रवाना

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ क्षेत्र के कस्बा अलावड़ा से तीन दर्जन शिव भक्तों का दल शिव को गंगाजल समर्पित करते के लिए डाक कांवड़ लेने हरिद्वार हुआ रवाना हुआ। कांवड लेने जाने वाले शिव भक्तों ने रामलीला मैदान स्थित शिव मंदिर पर पूजा पाठ कर बम् बम् बोल के जय घोष के साथ 11वीं बार कावड़ लेने केन्टरा गाडी से डीजे की नाचते गाते रवाना हुए। रवाना होने से पूर्व सभी शिव भक्तों के माथे पर तिलक लगाकर स्वागत करते हुए हरिद्वार रवाना किया। इस दौरान हर हर महादेव के जयघोषों से गूंज सुनाई देने लगी ।कांवड़ लेने जा रहे भक्तों ने कहा कि क्षेत्र की सुख समृद्धि व कष्टों के निवारण के लिए हर साल कांवड़ यात्रा की जाती है। शिव चौदस के दिन क्षेत्र के सभी शिवालयों में कांवड़ और दूध,दही, शहद  जल से रुद्राभिषेक किया जाएगा।
इस मौके पर हरिद्वार के लिए जाने वाले सुरेन्द्र कालरा,बंटी शर्मा,रवि सिंघल,भोलू सिंगल, हेता प्रजापत,कृष्ण प्रजापत,मोंटी शर्मा,चिंटूू सिंगल,प्रिंस प्रजापत, अजीत कुमार,जसवंत खटीक,रिंकू खटीक, रोहित शर्मा, कान्हा शर्मा, अजय जांगिड, भव्य राम जांगिड, राजन गुर्जर, सहित तीन दर्जन भक्तों का दल हरिद्वार के लिए रवाना हुआ। शिव कावंड समीति सदस्य रामतौर प्रजापत ने बताया कि आगामी दो दिन बाद से शिव मंदिर पर कांवडियों के लिए शिविर लगाया जाएगा। इधर रामगढ कस्बे में आज से ही कांवडियों के लिए शिविर का आयोजन शुरू कर दिया गया है। जिसका उदघाटन पूर्व सरपंच एवं भाजपा नेता एडवोकेट देवेंद्र दत्ता द्वारा किया गया। इस दौरान देवेंद्र दत्ता के साथ महेंद्र सैनी, चिम्मन सैनी,दुर्गी सैनी,भगवान सैनी, और अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है