गोविंदगढ़ क्षेत्र के विद्यालय में क्षतिग्रस्त दीवार पर निर्माण कर लेंटर डालने का प्रयास:ग्रामीणों ने जताया विरोध

Jul 17, 2023 - 09:51
Jul 17, 2023 - 11:00
 0
गोविंदगढ़ क्षेत्र के विद्यालय में क्षतिग्रस्त दीवार पर निर्माण कर लेंटर डालने का प्रयास:ग्रामीणों ने जताया विरोध

गोविंदगढ़, अलवर (अमित खेड़ापति)

रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गोविंदगढ़ क्षेत्र में विकास कार्यों में सीनियर सेकंडरी विद्यालय मे चल रहे कार्य को लेकर ग्रामीण हुए लामबंद। ग्रामीणों ने हो रहे निर्माण कार्य के प्रति जताया असंतोष। दीवारों में आ रही बड़ी दरारे और ठेकेदार द्वारा इन्हीं दीवारों पर लेंटर डालने की बात कहे जाने पर ग्रामीण हुए आक्रोशित। हैरत कि बात यहाँ यह है कि नसवारी सरपंच विधायक साफिया जुबेर खान एवं मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन जुबेर खान के करीबी बताए जाते है फिर भी विधालय मे इस प्रकार का निर्माण कार्य होना आगामी विधानसभा चुनावो मे ग्रामीणो का विरोध झेलना पड़ सकता है ।   
गोविंदगढ़ उपखंड क्षेत्र की नसवारी ग्राम पंचायत में ग्रामीणों ने विद्यालय के तीन कमरों के जीर्णोद्धार को लेकर किए जा रहे कार्य में ठेकेदार द्वारा अनियमितता बरतने के कारण शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया जिसको लेकर ठेकेदार द्वारा अध्यापकों एवं ग्रामीणों से बदसलूकी की गई । 
जिसको लेकर रविवार को नसवारी ग्राम के सभी ग्रामीण एकजुट होकर विद्यालय परिसर पहुंचे और वहां चल रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया साथ ही कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष हरलाल वर्मा ने टेलीफोन के माध्यम से समसा के JEN गुमान सिंह से बात की ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नसवारी के सरकारी विद्यालय के तीन कमरे जीर्णशीर्ण हालत में होने के कारण उनकी छतों से पानी टपकता था जिसको लेकर समसा के माध्यम से 5 लाख रुपए की लागत से कमरों का जीर्णोद्धार किया जाना था लेकिन कमरे की दीवारों में कई स्थानों पर दरारे होने के कारण ग्रामीण एवं SDMC-SMC  के सदस्यों के द्वारा मौके पर जाकर कार्य रुकवाने का प्रयास किया लेकिन ठेकेदार द्वारा उन्हें धमकाते हुए कार्य नहीं रोकने दिया और कहा कि इसी दीवारों पर लेटर गिरेगा उसे यही काम दिया गया है विद्यालय के स्टाफ के द्वारा भी जब रोकने का प्रयास किया गया तो उन्हें भी धमका दिया गया ।
ग्रामीणों का कहना था कि उनके बच्चे यहां पढ़ते हैं और भविष्य में जिन दीवारों में दरार आई हुई हैं और वह इस वजन को नहीं सह पाएंगी और दुर्घटना हो सकती है तो इसे पहले सही करवाकर लेंटर वगैरह डलवाया जाए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................