मोटी कमाई के चक्कर में तेजी से हो रहा अवैध खनन: माफियाओं के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही करने गई टीम बैरंग लौटी

Jul 30, 2022 - 23:34
 0
मोटी कमाई के चक्कर में तेजी से हो रहा अवैध खनन: माफियाओं के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही करने गई टीम बैरंग लौटी
मोटी कमाई के चक्कर में तेजी से हो रहा अवैध खनन: माफियाओं के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही करने गई टीम बैरंग लौटी

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) अलवर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध और मोटी कमाई के चक्कर में अवैध खनन करने वालों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं। जिसके कारण बजरी और पत्थर का अवैध खनन का कारोबार दिनों-दिन फलता-फूलता जा रहा हैं ।जिससे खेतों में निकलने वाली बजरी से पड़ोस के खेतों की उपज घट रही है साथ ही अरावली की पहाड़ियों को मिट्टी में मिलाया जा रहा है । इसी के तहत उधोग नगर थाना पुलिस द्वारा घेघोली, गोलेटा, भटेसरा की पहाड़ियों में अवैध खनन माफियाओं के विरूध्द आज सुबह कार्यवाही को अन्जाम दिया गया ।कार्यवाही के दौरान पुलिस को एक भी खननकर्ता मौके पर नही मिला। जिससे टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा।                        
मत्सय उधोग नगर थाना क्षेत्र के गाँव घेघोली, गोलेटा, भटेसरा आदि क्षेत्रो मे होने वाले अवैध खनन पर आज सुबह डीएसपी कमल मीणा के नेतृत्व में उधोग नगर थाना पुलिस व एस आई टी टीम ने संयुक्त कार्यवाही की। जिसमे डिप्टी पुलिस अधीक्षक रामगढ कमलराम मीणा,उधोग नगर थाना अधिकारी लक्ष्मीनारायण सैनी , रामगढ तहसीलदार,खनन विभाग अधिकारी आदि मौजूद रहे।
संयुक्त कार्यवाही के दौरान अवैध खनन के रास्तो को जे सी बी कि सहायता से अवरूध्द किया गया ।पुलिस कार्यवाही को देखकर खनन माफियाओ मे हडकम्प मच गया।पुलिस की लगातार कार्यवाही को देखकर खनन माफियाओ मे भय व्याप्त हो गया है।जिस के कारण आज टीम को मौके पर एक भी ट्रैक्टर ट्रॉली मौजूद नही मिली।उधोग नगर थाना पुलिस द्वारा कल भी 2 ट्रैक्टर ट्रॉली जप्त कर कार्यवाही को अंजाम दिया था।
एमआईए थाना अधिकारी लक्ष्मीनारायण सैनी ने बताया कि संयुक्त टीम बना कर आज घेघोली, गोलेटा की पहाड़ियों में अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही की।इस दौरान कोई भी वाहन मौके पर नही मिला। टीम द्वारा खनन के रास्तों को जेसीबी मशीन से खुदाई करवाकर बंद करा दिया गया हैं।इनके खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही हैं।अभी तक 5 कार्यवाही की जा चुकी की। कल भी दो ट्रैक्टर ट्रॉली जप्त की गई थी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है