पिनान मे महंगाई राहत कैम्प का बुधवार से शुभारंभ :जलदाय विभाग की लापरवाही की शिकायत लेकर पहुचे लोग

पिनान मे महंगाई राहत कैम्प का बुधवार से शुभारंभ विधायक पुत्र और रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना (रिटायर्ड चीफ इंजीनियर) के सानिध्य मे हुआ------ पिनान एमआरसी मे रैणी जलदाय विभाग के जेईएन हरीश सैनी की फिर से घोर लापरवाही आई सामने , 500/- की रसीद काटने के 6 माह बाद भी नही किया नल कनेक्शन--इस दौरान पिनान बान्ध मे रोड किनारे से 40 फुट गहराई तक मिट्टी बेचने की शिकायत रैणी नायब तहसीलदार को दी गई--रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना (रिटायर्ड चीफ इंजीनियर) ने कैम्प मे आमजन से शतप्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की ।

Jun 15, 2023 - 06:56
 0
पिनान मे महंगाई राहत कैम्प का बुधवार से शुभारंभ :जलदाय विभाग की लापरवाही की शिकायत लेकर पहुचे लोग

रैणी(अलवर) महेश चन्द मीना

अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र की पिनान पंचायत मुख्यालय पर राज्य सरकार द्वारा दो दिवसीय महंगाई राहत कैम्प का बुधवार को स्थानीय विधायक पुत्र और रैणी प्रधान मांगेलाल मीना (रिटायर्ड चीफ इंजीनियर) के सानिध्य शुभारंभ हुआ। 
इस दौरान पिनान कस्बे वासियो के द्वारा जलदाय विभाग के जेईएन हरीश सैनी की कार्यशैली पर गम्भीर गम्भीर आरोप लगाए तथा भगवान सिंह व मोहित सहित 4---5 लोगो द्वारा मिडिया को बताया कि हमारे यहा पर पेयजल संकट है इसलिए हमने जेजेएम योजनान्तर्गत नल कनेक्शन लेने के लिए दिसम्बर 2022 मे 500/- रसीद कटा ली थी और हमने नल कनेक्शन के लिए जेईएन सहाब हरीश जी को बार बार निवेदन किया लेकिन हरीश जेईएन सहाब पता नही क्यो हमारे निवेदन पर आज तक भी ध्यान नही दे रहे है यानी रसीद कटाने के 6 माह बाद भी हमे नल कनेक्शन नही दिया है और जेईएन हरीश के उपर फोन नही उठाने के आरोप लगाए तथा उनके सामने ही बोला कि जेईएन सहाब फोन ही नही उठाते है।
इसी तरह से राजस्व विभाग के रैणी तहसीलदार कैम्प मे नही होने के कारण नायब तहसीलदार रामखिलाडी मीना को सत्यनारायण गुप्ता सहित अनेक ग्रामीणो ने लिखित मे निवेदन किया है कि हमारे पिनान बान्ध मे पिनान-गुरिया (बैरावण्डा) रोड के पास ही ख. नं.- 3447 , 3449 , 3450 , 3451 , 3452 , 3453 है जिसके पास मे ही हमारे पडौसी ने जेसीबी वाले को अपने खेत की मिट्टी बेच दी है जिससे जेसीबी वाले ने रोड किनारे व हमारे खेत के पास मे से लगभग 40---40 फुट गहराई और 300--400 फुट लम्बाई व 100-150 फुट चौड़ाई के कई कई गढ्ढे खोद दिए गए है और अभी भी जारी है जिससे आगामी कुछ समय मे ही रोड भी धस जायेगा तथा लिखित मे दिया है कि इन्ही गड्ढो मे पूर्व मे एक छोटा लड़का व लडकी डूब कर मर चुके है लेकिन फिर भी मिट्टी लगातार ले जाई जा रही है तथा हमारे खेत की जमीन भी धसती ही जा रही है जिससे हमे भी खतरा बना हुआ है कि कभी बरसात के समय हमारे खेत की झिरी बठकर हम भी जमीन मे अन्दर जिवित ही जा सकते है समय से पहले ही प्रशासन को सहयोग देना चाहिए और इसको प्रभावी रूप से रूकवाना चाहिए।

नायब तहसीलदार ने तुरंत ही सम्बन्धित पटवारी व कानून गो को को कार्यवाई के लिए लिख दिया गया है।
इधर रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना (रिटायर्ड चीफ इंजीनियर ) ने आमजन को सम्बोधित कर गहलोत सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ की सविस्तार से जानकारी देते हुए आमजन से शतप्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराने अपील कर बताया कि रजिस्ट्रेशन के बाद सभी 10 जनहित योजनाओ पर दी जाने वाली सब्सिडी का लाभ लेवे।
बुधवार कैम्प के दौरान स्थानीय विधायक पुत्र और रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना व नायब तहसीलदार रामखिलाडी मीना तथा एडिशनल बीडीओ भूधर मल मीना सहित सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व स्थानीय वीडीओ राजेंद्र सिंह चौधरी एवं एलडीसी विजय कुमार सहित स्थानीय सरपंच व स्थानीय प्रधानाचार्य व पूर्व सरपंच शिवदयाल मीना सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे तथा आये हुए सभी अतिथियो का गणमान्य नागरिक व पंच पटेलो के द्वारा फूल मालाओ से व साफा बांधकर स्वागत सत्कार किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................