अब जाहिदा खान भी कर सकेंगी शिक्षा विभाग के तबादले: मिली बीडी कल्ला के बराबर की पावर

Dec 22, 2022 - 17:46
Dec 22, 2022 - 20:47
 0
अब जाहिदा खान भी कर सकेंगी शिक्षा विभाग के तबादले: मिली बीडी कल्ला के बराबर की पावर

जयपुर (राजस्थान) भरतपुर जिले की कामाँ विधायक जाहिदा खान जिन्हे राज्यमंत्री शिक्षा मंत्री का दर्जा मिला हुआ था लेकिन गहलोत कैबिनेट मंत्री मंडल में शिक्षा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला कैबिनेट उत्तर का दर्जा मिला हुआ था और कैबिनेट मंत्री थे हम आपको बता दे कि जाहिदा खान अपने विभाग में पावर कम होने को लेकर पिछले कुछ समय से सरकार से नाराज सी चल रही थी

हाल ही मे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अलवर मैं यात्रा के दौरान राज्य मंत्री जाहिदा खान ने राहुल गांधी से भेंट कर अपनी व्यथा बताई जिसके बाद राहुल गांधी के दिशा निर्देश पर यात्रा समाप्त होते ही देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दिशा निर्देश पर शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला ने स्टनिंग आदेश जारी कर जायदा खान की शक्तियां बढ़ा दी है ।राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में पहली बार शिक्षा विभाग में राज्य मंत्री को भी कैबिनेट स्तर का दर्जा देते हुए कैबिनेट मंत्री के बराबर पावर दे दिए गए हैं।

 अब शिक्षा विभाग में दोनों मंत्री तबादले कर सकेंगे और नीति निर्धारण व निर्णय दोनों की रजामंदी से होंगे

हम आपको बता दे कि अब शिक्षा विभाग में बजट के साथ-साथ समग्र शिक्षा अभियान राजस्थान पाठ्य पुस्तक मंडल के फैसलों में भी जायदा खान का दखल रहेगा अब तक केवल कैबिनेट मंत्री के रूप में बीड़ी कल्ला ही वित्त फैसले करते थे । लेकिन अब दोनों की पावर बराबर होने के बाद सभी फाइलें जायदा खान के पास भी जाएंगी यहां तक कि विभाग के सभी न्यायिक संबंधी फैसलों की फाइलें भी जायदा खान के पास जाएंगी और विभाग की सभी नीतिगत निर्णयों में जाहिदा खान की भूमिका अहम होगी।

इतना ही नही अब जाहिदा खान सेकंड ग्रेड शिक्षक से लेकर फर्स्ट ग्रेड तक के शिक्षक और प्रिंसिपल के तबादले कर सकेंगे यही नहीं वह राजपत्रित और राजपत्रित कार्मिकों के तबादलों के पावर भी उनको मिल गए हैं इसके अलावा शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान को अब शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला के समान वित्तीय अधिकारी मिल गए हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है