परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक परिवहन को आमजन के लिए बनाये बेहतर- उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद

Jan 9, 2024 - 04:45
Jan 9, 2024 - 06:16
 0
परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक परिवहन को आमजन के लिए बनाये बेहतर- उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद

जयपुर ,राजस्थान 

 उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि अधिकारी आमजन को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से 100 दिन की कार्य योजना को धरातल पर उतारने की दिशा में कार्य करे।
 
उपमुख्यमंत्री डॉ. बैरवा सोमवार को यहां शासन सचिवालय में परिवहन विभाग एवं राजस्थान रोड़वेज से जुड़े अधिकारियों के साथ आयोजित उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहें थे ।

उपमुख्यमंत्री ने परिवहन एवं रोड़वेज की 100 दिन की कार्य योजना के तहत वाहन फिटनेस प्रक्रिया को प्रभावशाली बनाने, प्रदूषण जाँच केंद्रों को और अधिक पारदर्शी बनाने,महिलाओं को व्यावसायिक वाहन चलाने के लिए प्रशिक्षित कर आत्मनिर्भर बनाने के साथ साथ विभागीय संरचना, प्रमुख कार्यों, राजस्व अर्जन, नियम-अधिनियम से जुड़े विषयों की विस्तृत समीक्षा की। 

परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा ने वाहन पंजीयन, लाइसेंसिंग प्रक्रिया, प्रदूषण नियंत्रण के साथ परिवहन विभाग द्वारा सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए किए जा रहें नवाचारों पर प्रजेंटेशन दी। 

बैठक में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक नथमल डिडेल ने निगम में बसों की वृद्धि हेतु वित्तीय आवश्यकता, वाहनों की स्थिति, रोड़वेज बसों में विभिन्न श्रेणियों को दी जा रही रियायतों, मासिक आय व्यय विवरण, संचालन लागत की जानकारी उपमुख्यमंत्री को दी। 

इस अवसर पर अतिरिक्त परिवहन आयुक्त (सतर्कता) श्रीमती रंजिता गौतम, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त मन्ना लाल, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन एवं यातायात) श्रीमती अनीता मीना सहित परिवहन और रोड़वेज  के उच्च स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................