गोगरा विशेष ग्राम सभा में योजनाओं और विकास कार्यों का किया प्रचार

Dec 29, 2022 - 15:37
 0
गोगरा विशेष ग्राम सभा में योजनाओं और विकास कार्यों का किया प्रचार

गोगरा (पाली, राजस्थान /बरकत खान)ग्राम पंचायत गोगरा में राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में बुधवार को राज्य सरकार की लाभकारी फ्लैगशिप योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रचार के लिए विशेष ग्राम सभा का आयोजन सरपंच भंवरलाल मेघवाल की अध्यक्षता में किया गया।
सभा में उपस्थित ग्रामीणों को सरपंच भंवरलाल मेघवाल ने राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, निशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना सहित विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर उप सरपंच संतोष कुमारी, विकास अधिकारी भगवत सिंह, वार्ड पंच अमर सिंह, धोराराम, रमेश कुमार, जेठाराम, अंसी देवी, पटवारी और पंचायत सहायक मदन सिंह और राशन डीलर सहित कई अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

सभा में किए प्रस्ताव पारित: विशेष ग्राम सभा में हिंगोला ग्राम में राशन वितरण की दुकान आवंटित करने हेतु प्रस्ताव लिया गया। स्वामित्व योजना के अंतर्गत प्रॉपर्टी कार्ड की सर्वे के दौरान आमजन से सहयोग करने की अपील की, अवरोध की गई नालियों को खोलने और जिस व्यक्ति द्वारा आम रास्ते की नालियों को बंद किया गया है उसके खिलाफ पुलिस कारवाई कराने का प्रस्ताव रखा गया। वही क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को हटाने के लिए विभाग को बार बार पत्र लिखने के बावजूद कोई कार्यवायी नही करने पर विरोध जताया साथ ही चेताया की विद्युत विभाग की उदानसिता के चलते कोई हादसा हुआ तो जिम्मेदारी विभाग की होगी। ग्राम सभा में कार्मिकों की अनुपस्थिति के बारे में उपखंड अधिकारी को लिखित शिकायत भेजी जाएगी। सभा में सड़क और नालियों निर्माण के प्रस्ताव लिए गए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है