एसपी ने किया तीन थानों का निरीक्षण, पुलिसकर्मीयों से किया सीधा संवाद

Feb 7, 2022 - 04:35
 0
एसपी ने किया तीन थानों का निरीक्षण, पुलिसकर्मीयों से किया सीधा संवाद

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी) भरतपुर के नवनियुक्त जिला पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने रविवार शाम को पुलिस कोतवाली बयाना पहुंचकर निरीक्षण करते हुए पुलिसकर्मीयों से भी सीधा संवाद किया और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए  पुलिस को स्फूर्ती और जिम्मेदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभाने की नसीहत दी और साफ शब्दों में कहा कि थाने पर रहना है तो काम करना है। अन्यथा पुलिस लाईन रवानगी को तैयार रहें। इस दौरान उन्होंने अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अनुसंधान अधिकारीयों व पुलिसकर्मीयों की पीठ थपथपाते हुए उनकी हौंसला अफजाई भी की।

बयाना व थाना गढीबाजना पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक का सशस्त्र पुलिस की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मान किया। इस दिन उन्होंने बयाना वृत क्षेत्र के थाना रूदावल व थाना रूपवास क्षेत्र का भी दौरा व अवलोकन करते हुए थानाधिकारीयों व पुलिसकर्मीयों से सीधा संवाद किया। पुलिस अधीक्षक ने सभी जगह पुलिस कर्मीयों व अनुसंधान अधिकारीयों को संदेश देते हुए कहा कि वह अपनी ड्यूटी व पद की गरिमा और पुलिस आचार संहिता का ध्यान रखते हुए आमजन में विश्वास व अपराधियों में भय कायम करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाऐं। ताकि आमजन सुकून और सुरक्षा महसूस कर सकें।

उन्होंने पुलिसकर्मीयों व अधिकारीयों को फरियादीयो की फरियाद तसल्ली से सुनने व आमजन के साथ अच्छा व्यवहार करने की नसीहत देते हुए कहा कि भले ही कोई पुलिस को लेकर आलोचना करें उससे वह विचलित ना हों। बल्की इस बात पर ध्यान दें कि आमजन संकट की घडी में सबसे पहले पुलिस को याद करता है। ऐसे में हमारा कर्तव्य बनता है कि हम पीडित की तत्परता से मदद करें। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक अजय शर्मा, कोतवाली प्रभारी पूरनसिंह मीणा, थाना गढीबाजना प्रभारी महेन्द्र शर्मा, थाना रूदावल प्रभारी मनीष शर्मा आदि भी मोजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कोतवाली के कम्यूटर कक्ष, एचएम कक्ष, मालखाना, रिकॉर्ड रूम एवं वाहन चालक विश्राम कक्ष  आदि का भी निरीक्षण कर अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है