जुरहरा में परशुराम शोभायात्रा के दौरान हुए विवाद व झगड़े का हुआ समझौता

दोनो पक्षों ने पुलिस थाने में दर्ज करवाए थे मामले, पुलिस ने एक पक्ष के तीन लोगो को किया था गिरफ्तार

May 25, 2023 - 17:08
May 25, 2023 - 17:12
 0
जुरहरा में परशुराम शोभायात्रा के दौरान हुए विवाद व झगड़े का हुआ समझौता

आपसी समझौते के बाद आपसी सौहार्द हुआ कायम: पुलिस अधीक्षक व जिला कलक्टर रहे मौजूद 

जुरहरा (भरतपुर,राजस्थान/ रतन वशिष्ठ) जुरहरा कस्बे में बुधवार को परशुराम शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच हुए झगड़े से दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति बन गई थी, जिसे लेकर गुरूवार को कांमा सीओ की मौजूदगी में दोनो पक्ष एक साथ बैठे, और बात आपसी समझौते तक पंहुची और आपसी राजीनामा हो गया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों पर भी सहमति बनी।
शोभायात्राओं में डीजे को पूर्णतया प्रतिबंधित करने की सहमति सीओ कांमा प्रदीप यादव के प्रस्ताव को दोनों पक्षों ने दी,  दूसरे कस्बे में निकलने वाली शोभायात्राओं मे दोनो समुदाय के लोगो की भागीदारी को सुनिश्चित करने के प्रस्ताव पर भी सहमति भी बनी। आपसी समझौते व राजीनामा होने के कुछ देर बाद, पुलिस अधीक्षक भरतपुर व जिला कलक्टर भरतपुर  जुरहरा थाने पर पंहुचे तो दोनों पक्षों की ओर से थाने पर पंहुच कर आपसी समझौता होने की बात से अधिकारियों को अवगत कराया गया।

इस मौके पर विपुल गोपाल गढ, पार्षद नगर शिवा गजिया, विजय मिश्रा कांमा, ब्रह्मदेव शास्त्री, सुभाष गौड, ओमप्रकाश पाराशर, ईसा, हन्नफ, मजीद, उन्नस, रत्ती, मौजूद रहे वही आपसी समझौते की हुई बैठक में सीओ कांमा  प्रदीप यादव, कामां थाना प्रभारी राम किशन, गोपालगढ थाना प्रभारी, राम नरेश, पहाड़ी थाना प्रभारी शिव लहरी, सहित दोनों पक्षों के लोगों सहित कस्बे के सभी वर्गो के लोग मौजूद रहे।

क्या था पूरा मामला : - कस्बा जुरहरा में बुधवार को परशुराम शोभायात्रा का आयोजन किया गया था बैण्ड बाजो व विभिन्न झांकियो के साथ शोभायात्रा पुराने रामलीला मैदान से शुरू होकर मैन बाजार,  कलाकार मौहल्ला होकर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय तक पंहुची थी इससे कुछ आगे बस स्टैंड पर खड़े डीजे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया,बस स्टैंड पर दूसरे समुदाय के रत्ती मेंव की मेडीकल की दुकान है जिसके यहां से डीजे के लिए विरोध किया गया था और झगड़ा बढ गया,  इस दौरान मारपीट में  2-3 लोग घायल हो गए, इसके अलावा एक पुलिस कांस्टेबल पर पक्षपात करने का आरोप भी सामने आया, पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आते ही उसे तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर किया गया, इसके बाद शोभायात्रा पक्ष के एक व्यक्ति ने दूसरे पक्ष के4- 5 नामजद व 20-25 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया, पुलिस ने धारा 143, 323, 341, 354, 452,504, 307 में दर्ज किया वही दूसरे पक्ष के द्वारा भी लूटपाट एवं मारपीट का मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने दोनो मामले दर्ज कर जानलेवा हमला करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया तथा शांति बहाली के लिए  बस स्टैंड निवासी पीडित ओमप्रकाश पाराशर के घर के निकट पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया, पीड़ित के घर सामने दूसरे पक्ष के रत्ती मेंव की मेडीकल की दुकान है।

इन दोनों पक्षों में हुआ था झगड़ा :- गुरूवार को पुलिस कांमा सीओ प्रदीप यादव की मौजूदगी में दोनो पक्ष एक साथ बैठकर बात करने को राजी हुए और बात आपसी समझौते तक पंहुची, इसी दौरान पुलिस थाने पर पुलिस अधीक्षक भरतपुर श्यामवीर सिंह व जिला कलक्टर भरतपुर जुरहरा थाने पंहुचे जहां उनके समक्ष आपसी राजीनामा हो जाने की बात रखी गई।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले दर्ज हुए है, गिरफ्तारी हुई है। आपसी साम्प्रदायिक सौहार्द बना रहे इसके लिए दोनो पक्षों में सहमति बनी व आपसी राजीनामा हुआ है यह अच्छी बात है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है