आजादी के 75 वर्ष बाद भी वार्ड में नही है सरकारी नल कनेक्शन: कांग्रेसी पार्षद ने सुनाया दुखड़ा

Aug 13, 2022 - 00:53
 0
आजादी के 75 वर्ष बाद भी वार्ड में नही है सरकारी नल कनेक्शन: कांग्रेसी पार्षद ने सुनाया दुखड़ा
आजादी के 75 वर्ष बाद भी वार्ड में नही है सरकारी नल कनेक्शन: कांग्रेसी पार्षद ने सुनाया दुखड़ा

जहाजपुर (आज़ाद नेब) सरकार आजादी के 75 वर्ष पुर्ण होने पर अमृत महोत्सव मना कर जश्न मना रही है वहीं विकास के दांवों की पोल खोलता नगर पालिका का वार्ड नंबर एक जिसमें पीने के पानी के लिए सरकार द्वारा अभी तक कोई व्यवस्था नहीं कर रखी। पीने के लिए अभी भी कुओं पर ही निर्भर है। इस वार्ड में 95 प्रतिशत आबादी मुस्लिम समुदाय की है। ओर पुर्व चेयरमैन कांता मीणा भी इसी वार्ड से पुर्व में पार्षद रह चुकी है।
वार्ड पार्षद सिराज मोहम्मद ने उपखंड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह को ज्ञापन देते हुए बताया कि कल्याणपुरा शहरी क्षेत्र में आता है, शहरी क्षेत्र मे होने बावजूद भी वार्ड नम्बर एक कल्याणपुरा जो कि विगत कई वर्षों से नगर पालिका क्षेत्र का अहम हिस्सा रहा है ओर आजादी के 75 वर्ष के बाद भी पानी की समस्या का सामना कर रहा है। पालिका क्षेत्र का यह एकमात्र ऐसा वार्ड है जिसमें एक भी सरकारी नल या सरकार द्वारा कोई पानी की व्यवस्था नहीं गई है। ताज्जुब की बात है भी कि वार्ड के पास से ही लगभग आधा किलोमीटर क्षेत्र चम्बल परियोजना की लाईन निकल रही है तथा आधा किलोमीटर की दूरी पर जनस्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी विभाग की ग्राम पंचायत रावतखेड़ा की जामलपुरा में पानी सप्लाई की लाईन कल्याणपुरा में होकर जालमपुरा पहुच रही है। बावजूद इसके पालिका के वार्ड वासी पानी के लिए मेहरूम है।
कांग्रेसी पार्षद सिराज मोहम्मद राज्य में अपने पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर होना पढ़ रहा है। आज भी पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ा रहे थे। पार्षद का कहना है कि हमारी सुनने वाला कोई नहीं है। पानी की समस्या को लेकर पूर्व में भी कई मर्तबा जलदाय विभाग के अधिकारी, नगरपालिका ईओ को अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। जन सुनवाई के दोहरान पार्षद ने अधिकारियों से वार्डवासियों को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकारी नलकूप लगवाने की मांग की है। 
जलदाय विभाग के एईएन मयंक शर्मा ने बताया कि अमृत 2.0 के तहत जलदाय विभाग द्वारा सरकार के पास जल्द प्रपोजल भेजा जाएगा जल्दी ही वार्ड के सभी लोगों को पानी की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है