जन सेवा को समर्पित यह जन - जन की सरकार है :देवल

गहलोत सरकार भ्रष्टाचार में पूरी लिप्त-देवल पूरी दुनिया कर रही है नरेंद्र मोदी जीकी लोक कल्याणकारी योजनाओं की तारीफ :पुरोहित देश की मोदी सरकार के सुशासन के आठ वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित हुआ महा सम्मेलन सभी कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनावों में झूटने का किया आह्वान

Jun 14, 2022 - 00:33
Jun 14, 2022 - 01:01
 0
जन सेवा को समर्पित यह जन - जन की सरकार है :देवल

सिरोही / रमेश सुथार 

सिरोही जिला भाजपा द्वारा आज केंद्र की श्री नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर पणिहारी गार्डन  में सम्मेलन का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम का शुभारंभ महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण,दीप प्रज्वलन कर किया गया । 
सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल के मुखियातिथी एवम भाजपा जिला अध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।
कार्यक्रम में बोलते हुए देवल ने कहा की जन सेवा को समर्पित यह जन - जन की सरकार है। उन्होंने कहा की श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। 45 करोड़ जनधन खाते, 9 करोड़ घरों में बिजली, दो करोड़ 39 लाख लोगों को आवास,एवम नए बजट के अंदर 3 करोड़ नए आवास बनाने की घोसना की है।16 करोड लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ,उज्जवला योजना के माध्यम से 10 करोड़ नए कनेक्शन हुए हैं,दीनदयाल उपाध्याय ग्राम योजना के तहत 18000 गावो में कनेक्सन करवाए,जल जीवन मिशन के तहत 2024 तक प्रत्येक घर में पीने का शुद्ध जल उपलब्ध कराने की योजना,606 मेडिकल कॉलेज और 22 एम्स खोलने का ऐतिहासिक काम इन 8 सालों में श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने कर दिखाया है।प्रधानमंत्री जनधन योजना , मुद्रा योजना, किसान सम्मान निधि योजना,  आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ परिवार ने इस योजना में रजिस्ट्रेशन करवाय।इस योजना में 5 लाख तक पूरे भारत में कही भी इलाज करवा सकते है,स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना व प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना सहित केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अनेक योजनाओं के बारे में  विस्तार से बताया।
देवल ने कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने केवल भाजपा सरकार की जो जनकल्याणकारी योजना चलती थी उसी को नाम बदल कर चलाने का कार्य किया है।और गहलोत सरकार का काम केवल केंद्र की योजनाओं को रोकना हे।जल जीवन मिशन के तहत केंद्र की मोदी सरकार ने गहलोत सरकार को 13 हजार करोड़ दिए परंतु अभी तक कार्य पूरा नहीं किया है। गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के तहत पैसा खाने के अलावा कोई कार्य नहीं कर रही है।देवल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को पोलियो का टीका लाने के लिए 40 साल लग गए थे और केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना जेसी भयकर बीमारी को देखते हुए केवल सात महीने में ही टिका लाकर पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाई।और पूरे देश वासियों को निशुल्क टीका उपलब्ध करवाया गया।कोरोना जेसी बीमारी के उपर भी राज्य में बैठी गूंगी, बहरी और निकम्मी कांग्रेस सरकार ने भ्रम फैलने के अलावा कोई कार्य नहीं किया।देवल ने कांग्रेस की चिरंजीवी योजना को पूरी तरह फेल बताया।इस योजना के तहत गहलोत सरकार दावे करती ही की सभी को सारी जांचे बिलकुल फ्री मिलेगी परन्तु हकीकत इसका उल्टा है।अस्पताल में सुविधा मिलती ही नहीं है।
मोदी सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए सभी फसलों की समर्थन मूल्य बढ़ाया गया।देवल ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यों के परिणाम स्वरूप आज पूरे विश्व में भारत की स्तिथि मजबूत हुई है।देवल ने सभी कार्यकर्ताओं,पधाधिकारी ओ को कहा की सभी को शक्ति केंद्र स्तर पर जाकर बूथ समिति बनानी है एवम अपने अपने बूथ को मजबूत कर आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेकना है।


सम्मेलन को संबोधित करते हुए  भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा आज पूरी दुनिया भर में हो रही हैं। श्री नरेंद्र मोदी सरकार का लक्ष्य है कि हर वंचित तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे। एक भारत और श्रेष्ठ भारत के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कई ऐतिहासिक व साहसिक निर्णय लिए हैं।पुरोहित ने कहा कि इसी लक्ष्य और समर्पण के साथ केंद्र की सरकार पिछले 8 साल से काम कर रही है, उन्होंने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा लागू की गई सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर वंचित तक पहुंचे यह हर एक भाजपा कार्यकर्ता का दायित्व है।पुरोहित ने कहा कि अनुच्छेद 370  को खत्म करने के ऐतिहासिक निर्णय ने घाटी को युगांतरकारी परिवर्तन की ओर बढ़ाया,साथ में राम मंदिर का निर्माण करवाना अपने आप में बहोत ही बड़ी सफलता हे।पुरोहित ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब पाकिस्तानी हमारे सेना के सर धड़ से अलग कर के जाते थे और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी चुप चाप देखते रहते थे। और अभी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है जो पड़ोसी देशों में जाकर
सर्जिकल स्ट्राइक कर सेना को मुंह तोड़ जवाब देती हे।पुरोहित ने कहा कि पिछले जो आठ साल में जो विकास हुआ है वो न भूतो न भविष्य में हुआ है।केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं के हितों को प्राथमिकता दी है तीन तलाक जैसे क़ानून लंबे समय से हमारी मुस्लिम माताएं और बहनें तीन तलाक जैसी कुप्रथा को झेलती जा रही थीं।
पुरोहित ने कहा की स्थानीय निर्दलीय विधायक एवम कांग्रेस सरकार केंद्र की योजनाओं को असफल करने के लिए जोर कर रहे है लेकिन ये इनके काले मनसूबे कभी सफल नहीं होंगे।निर्दलीय विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि जो विधायक राम भगवान पर कुछ भी गलत टिपनी करते है वह आज राम मंदिर के निर्माण के बाद चुपचाप बैठे हुए हैं।पुरोहित ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार राजस्थान,सिरोही की जनता के साथ कुठरघाट कर रही है और प्रशासन को कटपुतली की तरह नचा रही है,और  हमारे प्रमुख,विधायक एवम प्रधानों को दबाने का काम कर रही है।आने वाले चुनावों में जनता गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकेगी।पुरोहित ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हरेक कार्यकर्ता सेवा करने के लिए तत्पर है।और मोदी सरकार की योजनाओं को हरेक कार्यकर्ता गली गली तक पहुंचना है एवम किसी भी लाभार्थी को योजना से वंचित रहा गया है उसको वह लाभ दिलवाने के लिए कार्यकर्ता का सहयोग करना है।

कार्यक्रम में आए सभी वक्ताओं ने मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताया या एवम राजस्थान की कांग्रेस सरकार को जमकर कोसा।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि सम्मेलन में जिला प्रमुख अर्जुन राज पुरोहित,पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया,पूर्व जिला अध्यक्ष कमलेश दवे,भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह चौहान,नारायण देवासी,दिलीप सिंह मादानी,कांतिलाल पुरोहित ने संबोधित किया।आज के इस सम्मेलन में मंच संचालन जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल ने किया ।
कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री जय सिंह राव,दुर्गाराम गरासिया, जिला पधाधिकारी, मोर्चा जिला अध्यक्ष जिले के सभी मंडल अध्यक्ष,कार्यक्रम के जिला सह सयोजक,सभी प्रधान,पालिका अध्यक्ष ,शक्ति केंद्र संयोजक, बूथ अध्यक्ष,पूर्व जिला पदाधिकारी सहित सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।जिला मंत्री प्रकाश मेघवाल ने आए हुए सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................