भाडे की कार मे फर्जी स्वास्थ्य अधिकारी बन खोह, झेझपुरी, झातली, तिलकपुरी में दुकनदारो से ठगे हजारो रूपये

भारत सरकार के फर्जी स्वास्थ्य अधिकारी पुलिस रिमाण्ड पर

Dec 23, 2022 - 00:07
 0
भाडे की कार मे फर्जी स्वास्थ्य अधिकारी बन खोह, झेझपुरी, झातली, तिलकपुरी में दुकनदारो से ठगे हजारो रूपये

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) भारत सरकार की गाडी पर टी.वी मुक्त अभियान के फर्जी अधिकारी बन क्षेत्र के चिकित्सा विभाग से जुडे दुकनदारो को टॉर्चर कर ठगी करते पकडे तीन जनो सहित चालक को गिरफ्तारी के बाद गुरूवार को न्यायालय  मे पेश किया। जहॉ से उन्हे एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर सौंप दिया है।  मामले की रिर्पोट पहाडी थाने में कामां के ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी के.डी. शर्मा ने दर्ज कराई है।

थाना प्रभारी शिवलहरी मीणा ने बताया है की भारत सरकार के टी.बी मुक्त अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बन मेंवात में मेडिकल स्टोर व निजी चिकित्सक से ठगी करने के मामले में उतर प्रदेश के माधुरी कुण्ड निवासी पुष्पेन्द्र,सूरज पुत्र इन्दर, सुशील दास पुत्र कल्याण दास एव डीग थाने के गांव गिरसेह निवासी जगदीश  पुत्र मदनलाल जाट कार चालक को गिरफ्तार किया गया था जिपके जमा तलाशी मे १२हजार नौ सौ रूपये बरामद किए है।जिनको गुरूवार को न्यायालय में पेश किया गया । जहॉ सेउन्हे एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया गया है।

ऐसे सजवाई ठगी की कार -

उतरप्रदेश के गोवर्धन थाने के गांव माधुरीकुण्ड निवासी पुष्पेन्द्र, सूरज, सुशीलदास  ठगी योजना बनाकर डीग बस स्टेण्ड पर किराऐ के लिए कार तलाश की 20 दिन पूर्व डीग थाने के गिरसै निवासी दिनेश कुमार पुत्र हरगोविन्द वेश्य ने अपनी पत्नि के नाम से अर्टिगा कार खरीदा थी। जिसके चालक जगदीश से सम्पर्क किया। चालक ने मालिक का नम्बर देकर इन तीनो की बात करा दी। जिसमे आरोपीयो ने अपने आप को भारत सरकार के टी .बी मुक्त अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग का सदस्य एंव अधिकारी बताते हुए एक माह के लिए कार किराऐ पर मांगी जिस पर एक माह के पांचस हजार रूपये मय ड्राइवर के कार तय कर ली गई। जिसमे शर्त तय की गई गाडी मे नऐ पर्दे एंव लाल रंग में आगे पीछे भारत सरकार एंव  टी.बी मुक्त अभियान के साथ स्वास्थ्य विभाग की नेम प्लेट लिखकर लगाना तय हुआ।गाडी तैयार होने के बाद चालक कार को गोर्वधन लेकर पहुचा जहॉ से तेयार होकर तीनो सवार होकर डीग आऐ उसके बाद खोह पहुचकर एक दुकनदार के छापा मारकर राशि बसूल की। उसके बाद झेझपुरी गांव में पहुचकर कामा थाने के गाव उदाका निवासी फकरू पुत्र जोरमल ने की दुकान पर कार्रवाही को अंजाम देकर धमका कर ५ हजार की ठगी कीवहा से झातली गांवमे पहुचकर  हरियाणा के सिरोली निवासी समूद पुत्र आमीन की दुकान कार्रवाही के बाहने धमका कर 25 हजार की डिमाण्ड रखी वहॉ ५हजार रूपये ठग लिए उसके बाद तिलकपुर गांव में मेडिकल की दुकान पर बकील पुत्र समसू को धमकाया। उससे पांच हजार मे सोदा हो गया। वकील ने अपने दुकान मालिक को यह बात बताई तो फोन पर स्वास्थ्य विभाग से जानकारी करने पर कोई टीम नही होने बात सुनकर लोग इक्ठटा हो गए। दौरा कर लोट रहे कामां के ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी के. डी शर्मा भी सूचना पर भीड भाड देख  पहुच गए।पूछताछ करने पर उनसे भी ठगो ने सीधे मुहॅ बात नही की।इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। उसके बाद मामले का खुलास हुआ। जिसमे तीनो फर्जी अधिकारी बन लोगो  ठगी करने निकले थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है