अंकल प्लीज हेलमेट लगाएं.... बच्चों ने गुलाब का फूल देकर हेलमेट लगाने की गुजारिश की

Jan 13, 2023 - 01:57
 0
अंकल प्लीज हेलमेट लगाएं.... बच्चों ने गुलाब का फूल देकर हेलमेट लगाने की गुजारिश की
अंकल प्लीज हेलमेट लगाएं.... बच्चों ने गुलाब का फूल देकर हेलमेट लगाने की गुजारिश की
अंकल प्लीज हेलमेट लगाएं.... बच्चों ने गुलाब का फूल देकर हेलमेट लगाने की गुजारिश की

धौलपुर (राजस्थान /राजकुमार सैन) धौलपुर  जिला प्रशासन, परिवहन विभाग व पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मनाए जा रहे 32 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन जिला परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग द्वारा स्कूली बच्चों के माध्यम से समझाइस अभियान चलाया गया ।इसमें टैगोर पब्लिक विद्यालय के बच्चों द्वारा वाहन चलाने वाले दुपहिया चालकों का रोली- चावल से तिलक लगाकर उन्हें गुलाब का फूल भेंट किया गया और गुजारिश की गई कि वह वाहन चलाते समय सदैव हेलमेट लगाएं और यातायात नियमों की पालना करें। बच्चों द्वारा चलाए जा रहे संदेश अभियान कि जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने सराहना की और वाहन चालकों से अपील की कि वे यातायात नियमों की पालना करें । उन्होंने विद्यार्थियों के साथ खड़े होकर दुपहिया वाहन चालकों के मध्य समझाइश करते हुए कहा कि केवल चालन के भय से यदि आप हेलमेट का प्रयोग कर रहे हैं तो आप अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं । हेलमेट चालान से तो बचाता ही है साथ ही दुर्घटना के समय में आपके लिए जीवन दायक साबित हो सकता है।
इस अवसर पर उन्होंने स्पष्ट रूप में कहा कि जिन वाहनों पर नंबर अंकित नहीं है उनके विरुद्ध विशेष कार्यवाही की जाए।
इस अवसर पर जिला परिवहन अधिकारी विजय कुमार मीणा ने वाहन चालकों से समझाइश करते हुए कहा कि हेलमेट आपके जीवन को सुरक्षा प्रदान करता है इसी प्रकार चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट आप को सुरक्षा प्रदान करते हैं इसलिए आप सदैव इन नियमों की पालना की आदत डालें और अपने जीवन को सरल सुंदर और सुखमय बनाएं ।
जिला यातायात प्रभारी मंगतु राम ने बताया कि 32 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान हमारे द्वारा 45 वाहनों पर नंबर अंकित कराए जा चुके हैं और करीब 6 दर्जन से अधिक वाहनों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई अमल में लाई गई है।इस अवसर पर परिवहन निरीक्षक हेमंत शर्मा ने टैगोर पब्लिक स्कूल के व्यवस्थापक भारत पटेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय के बच्चों द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान में जो सहयोग प्रदान किया गया वह काबिले तारीफ है।
उन्होंने विद्यार्थियों को सामान्य यातायात नियमों की जानकारी दी और कहा कि वे अपने अभिभावकों को नियम की पालना के लिए प्रेरित करें । इस अवसर पर परिवहन विभाग की ओर से देवेंद्र शर्मा, भूदेव त्यागी ,  दीनदयाल, जितेंद्र शर्मा, यशना खान, अदिति, सानिया खान, रोशनी जैन, अंजली पाल, आशीष कोठारी, नीरज गुर्जर, यथार्थ तिवारी, निक्की, सक्षम , न्याय दर्शन संस्था के सचिव रंजीत दिवाकर मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है