जब-जब धरती पर पाप बढ़ता है, तो भगवान जन्म लेकर करते हैं पापों से मुक्त .....रामायणी महाराज

Jun 6, 2022 - 02:48
Jun 6, 2022 - 05:13
 0
जब-जब धरती पर पाप बढ़ता है, तो भगवान जन्म लेकर करते हैं पापों से मुक्त .....रामायणी महाराज

उदयपुरवाटी / सुमेर सिंह राव


उपखंड क्षेत्र के  चंवरा -किशोरपुरा सीमा पर मोरिंडा धाम पल्टूदास अखाड़े के पंचमुखी हनुमानजी महाराज मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन कथावाचक विरेन्द्रदास रामायणी महाराज ने व्यासपीठ से आज सूर्यवंश और चंद्रवंश की कथा जिसमें सूर्यवंशी भगवान राम के जन्म और कर्म की कथा तथा चंद्रवंशी भगवान कृष्ण जन्मोत्सव एवं सुन्दर झांकियों द्वारा श्री कृष्ण को मथुरा से गोकुल ले जाने की कथा का रसपान कराते हुए भक्ति मय संगीत व झांकियों द्वारा श्रद्धालुओं को हर्षोल्लास कर दिया एवं बड़ी ही धूमधाम से भगवान का जन्मोत्सव मनाया गया।

कथा में व्यासपीठ से महाराज ने बताया कि जब-जब धरती पर पाप बढ़ता है तो भगवान किसी न किसी रूप में जन्म लेकर पृथ्वी को पापों से मुक्त करते हैं। उन्होंने ने आगे कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है ऐसे में मनुष्य को धर्म के मार्ग पर चलना चाहिए और दयाभाव रखते हुए दीन-हीन की मदद करनी चाहिए। इस अवसर पर सेवा समिति सदस्य गजराज सिंह शेखावत, डॉ सांवरमल सैनी, सुरेश कुमार किशोरपुरा, राधेश्याम, शीशराम रावत, जगदीश प्रसाद शर्मा, मूलचंद सैनी, मालीराम, नत्थू राम, विकास,धुड़ाराम, छाजूराम,लक्ष्मण सैनी आदि सैकड़ों  भक्तगणों द्वारा कथा श्रवण का लाभ उठाया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................