नवरात्रा समापन के बाद श्रीकैलादेवी झीलकाबाडा तीर्थ क्षेत्र में लगे गंदगी के अम्बार

Oct 17, 2021 - 12:16
 0
नवरात्रा समापन के बाद श्रीकैलादेवी झीलकाबाडा तीर्थ क्षेत्र में लगे गंदगी के अम्बार

बयाना / भरतपुर / राजीव झालानी

बयाना 16 अक्टूबर। बयाना उपखंड व भरतपुर जिले के प्रमुख धार्मिक आस्था व श्रद्धा के केन्द्र श्रीकैलादेवी झीलकाबाडा तीर्थ क्षेत्र में नवरात्रा सप्ताह समापन के बाद अब चारों ओर गंदगी के अम्बार लगे है। यहां तक की वहां बने पवित्र रवि कुंड सरोवर व कालीसिंध कुंड भी मानो  गंदगी और कचरे के डम्पिंग यार्ड बन गए है।

इन कुंडों में भी नवरात्रा सप्ताह की अराधना करने वाले माता के भक्तों ने नवरात्रा सप्ताह की विसर्जित पूजन सामग्री व मूर्तियों एवं जवारे आदि कचरा डाल दिया है। जिससे इन कुंडों की सीढियों पर चारों ओर गंदगी ही गंदगी फैली हुई है। देवस्थान विभाग की ओर से इस बार इन कुंडों में जलभराव की व्यवस्था नही कर पाने और अनदेखी के चलते नवरात्रा सप्ताह में माता के दरबार में हाजिरी लगाने आने वाले माता के भक्तों को काफी निराश भी होना पडा था। वहीं वहां बनी पेयजल की टंकियों में भी पीने के पानी की व्यवस्था तक नही करवा पाने से तीर्थ यात्री नवरात्रा सप्ताह के दौरान पीने के पानी तक के लिए तरस गए थे। यहां तक की माता के मंदिर की नियमित साफ सफाई व माता के स्नान के लिए भी पानी का संकट खडा हो गया था। अब इस पवित्र स्थल पर आने वाले माता के भक्तों के चढावें के रूप में लाखों रूपए की नगद आय अर्जित करने वाले देवस्थान विभाग की अनदेखी व साफ सफाई की कोई व्यवस्था नही करवा पाने से अब इस धर्म स्थल पर चारों ओर गंदगी ही गंदगी फैल रही है और प्रतिबंधित पॉलिथीन की थैलियां व प्लास्टिक उपकरण उडते देखे जा रहे है। वहीं मक्खी मच्छर भी भारी तादाद में भिनभिना रहे है। गंदगी से फैल रही दुर्गंध के मारे इस पवित्र तीर्थस्थल पर आने वाले श्रद्धालुओ  का टिकना भी मुश्किल हो गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................