केन्द्र सरकार का कृषि कानून किसानों के लिए अभिशाप : उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा

Dec 31, 2020 - 00:44
 0
केन्द्र सरकार का कृषि कानून किसानों के लिए अभिशाप : उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा

थानागाजी (अलवर/राजस्थान)  प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने भारत सरकार के नए कृषि कानून को ग्रामीण किसानों के लिए अभिशाप बताया है । उद्योग मंत्री बुधवार को थानागाजी पंचायत समिति परिसर में आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे । उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर इसे प्रदेश में लागू नही होने देंगे । उद्योग मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के हितों के साथ अन्याय कर रही है , जो की सरासर गलत है । उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर इसका पुरजोर विरोध करना चाहिए और इस आन्दोलन में बड़े स्तर पर किसानों का साथ देना चाहिए । 
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थानागाजी विधायक कान्ती प्रसाद मीणा ने कहा कि किसान भाई पिछले एक महीने से सड़क पर बैठकर आन्दोलन कर रहे है लेकिन सरकार किसानों की बात सुनने तक तैयार नही है । केन्द्र सरकार उद्योपतियों को बढ़ावा दे रही और किसान वर्ग के हितों की अनदेखी कर रही है । विधायक कान्ती प्रसाद ने कहा कि इस समय भीषण सर्दी पड़ रही है और बिजली विभाग भी फसल की सिंचाई के लिए थ्री फेस लाइट रात्रि में ही दे रहे है , जबकि अधिकांशत क्षेत्र सरिस्का जंगल से सटा हुआ है । कड़ाके की सर्दी में 2 माह के लिए दिन में ही विद्युत आपूर्ति शीघ्र शुरू करनी चाहिए । विद्युत विभाग के एईएन व जेईएन लाइनमैनों की मिलीभगत से आम किसान को परेशान कर रहे है , ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी किसान वर्ग निगम के अधिकारियों की लापरवाही का शिकार हो रहे है ।
किसान संवाद कार्यक्रम को राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधायक जौहरी लाल मीणा ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने हमेशा किसानो के हित मे ही कार्य किया है और आगे भी इनकी भलाई के लिए प्रतिबद्ध रहेगी । कार्यक्रम को भीलवाड़ा जिले से पूर्व विधायक मेवाड़ा जी , कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जी गांडूरा , नगरपालिका चैयरमैन चौथमल सैनी ने भी सम्बोधित किया । किसान संवाद कार्यक्रम में पधारने से पूर्व उद्योग मंत्री परसादी लाल जी का विधायक कान्ती प्रसाद मीणा के आतिथ्य में कस्बे में विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया । कस्बे में बलाई समाज , बागड़ा ब्राह्मण समाज , हरियाणा गौड़ समाज , जांगिड़ समाज , सैनी समाज , स्कूल शिक्षा परिवार , नगरपालिका मण्डल , अभिभाषक संघ , रीको औद्योगिक संघ , संरपच संघ की ओर से स्वागत द्वार लगाकर भव्य स्वागत कार्यक्रम भी रखा गया । किसान संवाद कार्यक्रम में सरपंच संघ अध्यक्ष रामेश्वर दयाल यादव , प्रतापगढ़ सरपंच कप्तान सिंह , सरपंच भौरेलाल प्रजापत , सरपंच हरिप्रसाद बलाई , राजेश शर्मा , रिंकू शर्मा , उपेन्द्र रावल , रामकरन यादव , कमल कुमार , हरिमोहन शर्मा , चतुर्वेदी बोहरा सहित सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे । कार्यक्रम का मंच संचालन अमित शर्मा ने किया ।

  • संवाददाता राजेंद्र मीणा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................