केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानून पूरी तरह किसान विरोधी है -चांदना

मोदी सरकार जुमलेबाजी की सरकार है -विश्वेंद्र सिंह

Dec 31, 2020 - 00:49
 0
केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानून पूरी तरह किसान विरोधी है -चांदना

डीग (भरतपुर/राजस्थान)  भारत सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानूनो के सम्बंध में जागरूकता लाने के लिए किसानों से संवाद करने खेल मंत्री अशोक चाँदना व पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक विशवेंद्र सिंह  बुद्धवार की साँय डीग पहुँचे जहाँ उन्होंने बडी मौजूद किसानों से कृषि कानूनो पर संवाद करते हुए इन कानूनों को पूरी तरह किसान विरोधी बताया।  प्रारम्भ में नगरपालिका के चेयरमैन  निरंजन टकसालिया के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खेल मंत्री चांदना  व पूर्व मंत्री विशवेंद्र सिंह का 21 किलो फूलों की माला व चाँदी का मुकट पहनाकर भव्य स्वागत किया । 
इसके बाद जय जवान जय किसान संवाद कार्यक्रम के तहत खेल मंत्री अशोक चाँदना ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि  मोदी सरकार द्वारा लाये गया कृषि कानून किसानों के विरुद्ध और पूजी पतियों के पोषक  है ।इनसे किसानों को उनका कोई हक नहीं मिल रहा जबकि इन के माध्यम से किसानों को पूजी पतियों का गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है । यह कानून किसानों साथ केन्द्र सरकार का एक छलावा मात्र है । खेल मंत्री चाँदना ने कहा कि किसानों के हक की इस लड़ाई में प्रदेश की सरकार ही नहीं अपितु पूरे देश में कांग्रेस प्रतिनिधित्व उनकेव साथ खड़ा है तथा कांग्रेस पार्टी के  सभी कार्यकर्ता कानून वापस नहीं लेने तक किसानों के साथ खड़े रहेंगे। खेल मंत्री ने आरोप लगाया कि किसानों के आंदोलन को एक माह बीत जाने के बाद भी किसानों के हितेषी होने का दम भरने वाली मोदी सरकार नहीं जागी है । इस अवसर पर खेल मंत्री चाँदना ने विधायक विश्वेंद्र सिंह की मांग पर डीग में खेल स्टेडियम बनबाने की भी घोषणा की । इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक विशवेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार हमेशा  झूठ की राजनीति करती है । विधायक सिंह ने बताया कि नोट बंदी के समय जो हालात बने उसमें लोग खासी परेशानी भुगत ही चुके हैं । मोदी सरकार महज एक जुमले बाजी की सरकार है । वहीं खेल मंत्री के साथ  आए पार्टी के ऑबजर्वर  विवेक कटारा ने कृषि बिलो को विस्तृत ढंग से समझाते हुए कहा कि  इनसे किसान की आय दोगुनी न होकर उल्टे गरीबी आयेगी । इस मौके पर मेवाराम पटवारी पंकज भूषण गोयल लता खंडेलवाल धीरज कुमार टीटू  बृजेंद्र जायसवाल मनोहर लाल शर्मा सहित बड़ी संख्या में किसान और काग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

रिपोर्ट- पदम चन्द जैन

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................