वोट बैंक की राजनीति में पेयजल को तरसे ग्रामीण, जलदाय विभाग के अधिकारियों ने किया दौरा

Jun 7, 2021 - 20:54
 0
वोट बैंक की राजनीति में पेयजल को तरसे ग्रामीण, जलदाय विभाग के अधिकारियों ने किया दौरा

बर्डोद (अलवर,राजस्थान) बर्डोद कस्बा क्षेत्र के कुछ स्थानों पर कुछ समय से पेयजल संकट बना हुआ है। भीषण गर्मी में लोगों की प्यास बुझाने के लिए जलदाय विभाग ने पेयजल किल्लत क्षेत्रो में पानी के टैंकर भेजने की सुविधा भी कर रखी है। लेकिन कस्बे में जनप्रतिनिधि द्वारा वोट बैंक की राजनीति,ए़ंव  टैंकर ठेकेदार  की जनप्रतिनिधि से मिलीभगत के चक्कर में महिलाओं ए़ंव अन्य पारिवारिक सदस्यों को काफी दुरी तय कर खेतों की बोरिंग से पानी लाना पड़ रहा है। या फिर नगद रू देकर पानी का टैंकर मंगवाकर अपनी पूर्ति कर रहे हैं। परेशान ग्रामीणों ने बताया कि हमने समस्या समाधान के लिए अनेक बार स्थानीय जनप्रतिनिधि से समाधान की मांग की लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला। वहीं कुछ दिनों से ग्रामीणों द्वारा लगातार जलदाय विभाग के अधिकारियों को की जा रही शिकायतों पर सोमवार को जलदाय विभाग बहरोड़ की जेइएन मुकेश देवी, ए़ंव सुमन देवी ने बाल्मिक मौहल्ला, शनि मंदिर के पास, ए़ंव खटीको के मौहल्ले का दौरा कर पेयजल किल्लत की वजह जानी। जिस पर अधिकारियों ने मौके पर मौजूद स्थानीय जलदाय विभाग के कर्मचारी दीपचंद वर्मा, बुध्द् राम,ए़ंव धर्मवीर सिंह को ग्रामीणों की पेयजलापूर्ति के लिए एक दिन छोड़कर एक दिन पेयजल देने की निर्देश दिए। 
मुकेश देवी ( जेइएन जलदाय विभाग बहरोड़) का कहना है कि:-  ग्रामीणों की शिकायतों पर कस्बे में कुछ स्थानो का दौरा किया है। लोगों की पेयजलापूर्ति के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। जनप्रतिनिधि वोट बैंक की राजनीति छोड़कर मानवता निभाते हुए जनसेवा करें। 
मनफूल सैनी  (ग्राम पंचायत बर्डोद पंच) का कहना है कि:-  कस्बे में कुछ स्थानों पर पेयजल संकट बना हुआ है। पेयजल किल्लत क्षेत्रो में गर्भवती महिलाओं को पेयजल के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। जनप्रतिनिधि ए़ंव जलदाय विभाग के अधिकारियों को शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। 

  • रिपोर्ट- मनीष सोनी 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................