दो घंटे चली वार्ता रही विफल, विजय बैंसला अडे अपनी मांग पर

Nov 10, 2020 - 13:05
 0
दो घंटे चली वार्ता रही विफल, विजय बैंसला अडे अपनी मांग पर

बयाना भरतपुर

बयाना 09 नवम्बर(राजीव झालानी)। यहां के पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर नौ दिन से अडे बैठे गुर्जर आरक्षण आंदोलनकारीयों व प्रशासन के उच्चाधिकारीयों के बीच सोमवार को फिर से ढाई घंटे से अधिक चली वार्ता अंत में विफल रही। वार्ता को लेकर कई दिनों से गतिरोध बना हुआ था। सोमवार को निकटवर्ती कस्बा सूरौठ के थाना परिसर में आयोजित की गई इस समझौता वार्ता को लेकर आज यहां सभी लोगों ने राहत की सांस ली थी और वार्ता की सफलता की संभावनाओं को देखते हुए 9 दिन से चल रहे आंदोलन के समापन के आसार नजर आने लगे थे। किन्तु अंतिम समय में कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के पुत्र विजय बैंसला के अपनी मांगों व शर्ताे पर अड जाने पर यह वार्ता विफल हो गई और आंदोलनकारी फिर से पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए।

सरकार की ओर से खेलमंत्री अशोक चांदना व करौली एवं सवाईमाधोपुर के जिला कलैक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी व आंदोलनकारीयों की ओर से गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिती के संयोजक कर्नल किरोडी सिंह बैंसला एवं उनके पुत्र विजय बैंसला सहित  अन्य लोग भी मौजूद रहे। दोपहर को शुरू हुई यह वार्ता देर शाम तक चली। वार्ता स्थल पर काफी संख्या मे पुलिस बल भी तैनात रहा। वहीं पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर बैठे आंदोलनकारी इस दौरान वार्ता को लेकर आपस में तरह तरह की चर्चाऐं करते रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह वार्ता एमबीसी वर्ग में बैकलाॅग में 35 हजार भर्तीयों की शर्त व अन्य मांगों पर गतिरोध बन जाने से विफल रही बताई। जबकि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिती के सक्रिय प्रवक्ता रहे हिम्मतसिंह पाडली की माने तो ओबीसी व एसबीसी या एमबीसी वर्ग के लिए बैकलाॅग का लाभ संवैधानिक रूप से लागू नही है। उन्होंने यह भी बताया कि 35 हजार की बैकलाॅग भर्तीयों के आंकडे से समाज को भ्रमित किया जा रहा है। वार्ता में खेलमंत्री अशोक चांदना ने एमबीसी वर्ग को दिए 5 प्रतिशत आरक्षण तीन शहीदोें की विधवाओं को नौकरी व आर्थिक सहायता मंजूर करने एवं 1252 भर्तीयों के स्थायीकरण की स्वीकृति सहित अन्य मंजूर की गई मांगों की जानकारी दी।  इधर विजय बैंसला  ने वार्ता के विफल होने के बाद बताया कि यह वार्ता काफी ठीक रही थी। किन्तु कुछ मांगों को लेकर गतिरोध बना होने से सफल नही हो सकी। हम मुख्यमंत्री से भी वार्ता करने को तैयार है। उन्होने बताया कि जब तक उनकी सभी मांगे मंजूर नही की जाती। वह रेलवे ट्रैक से नही हटेंगे। चाहे उन्हें दिवाली भी यही मनानी पडे।
बाईक व छप्पर में लगाई आगः- पीलूपुरा रेलवे ट्रैक के पास स्थित पुलिस की छौंकरा चैक पोस्ट पर रखी एक जप्तशुदा बाईक व वहां के एक छोटे से छप्पर में बीती रात्रि को अज्ञात शरारती तत्वों ने आग लगा दी। जिससे वहां काफी हलचल मच गई। आग पर सामूहिक सहयोग से काबू पाया जा सका। बताया गया है यह बाईक पुलिस की जप्तशुदा बाईक थी और यह चैकपोस्ट आंदोलन के चलते कई दिन से बंद पडी थी।  

बयाना संवाददाता राजीव झालानी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................