कैंसर एवं पर्यावरण जागरूकता के लिए टेली फिल्म एक पहल, लांचिग 8 को नवग्रह आश्रम में किया पोस्टर का लोकार्पण

Aug 6, 2021 - 21:40
 0
कैंसर एवं पर्यावरण जागरूकता के लिए टेली फिल्म एक पहल, लांचिग 8 को नवग्रह आश्रम में  किया पोस्टर का लोकार्पण

मोतीबोर का खेड़ा (भीलवाड़,राजस्थान/ बृजेश शर्मा) कैंसर एवं पर्यावरण के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए नवग्रह आश्रम मोतीबोर का खेड़ा की ओर से किये जा रहे नवाचारों के क्रम में एक पहल नाम से टेली फिल्म का निर्माण किया गया है। इसकी औपचारिक लांचिंग 8 अगस्त 21 रविवार को प्रातः 9 बजे नवग्रह आश्रम के सभागार में की जायेगी।
नवग्रह आश्रम के संस्थापक अध्यक्ष हंसराज चोधरी ने बताया कि टेली फिल्म एक पहल के पोस्टर का आज लोकार्पण किया गया। लोकार्पण कार्यक्रम भीलवाड़ा नगर परिषद सभापति राकेष पाठक, भीलवाड़ा एसडीएम ओम प्रभा, भीलवाड़ा प्रेस क्लब अध्यक्ष सुखपाल जाट, प्रसिद्ध उद्योगपति एवं पर्यावरण को समर्पित प्रकाश छाबड़ा, पर्यावरणविद बाबूलाल जाजू, उद्योगपति मेहरियाजी ने करते हुए केंसर व पर्यावरण जागरूकता के लिए एक पहल को सार्थक परिणाम बताया।
प्रसिद्ध चित्रकार एवं कार्टूनिस्ट केजी कदम, प्रसिद्ध रंगकर्मी हरीश पंवार, विजय पाल वर्मा द्वारा लिखित, निर्देशित व बाल कलाकारों द्वारा अभिनीत टेली फिल्म एक पहल को आकर्षक बनाने का पूरा प्रयास किया गया है।कार्टूनिस्ट केजी कदम ने बताया कि प्रकृति और मनुष्य के स्वभाव में रात दिन का अन्तर है। जहां प्रकृति देने का भाव रखती है मनुष्य को लेने की आदत पड गयी है। सब चाहिए उसको। इसी विषय को लेकर नवग्रह आश्रम रायला की और से एक फिल्म तैयार की गयी है। जिसमे बच्चो के द्वारा ये बात समझाने की कोशिश की गयी है। हरीश पंवार ने कहानी बनायी और उस कहानी को संवाद के रूप मे लिखने की जिम्मेदारी कदम ने निभायी। कैमरामेन दीपक पंवार ने फिल्मांकन किया। अपनी पढाई के साथ साथ वक्त निकाल कर कदम के बेटे बाल कलाकार शाल्विन ने एडिटिंग, वीएफएक्स, बैकग्राउंड म्यूजिक तैयार किया। कॉलोनी के बच्चो ने अच्छा काम किया और कैमरे के सामने खूब इन्जाय किया। फिल्म में एक गीत है जो लिखा है प्रदेष के प्रसिद्व कवि अशोक चारण ने। उसे मधुर स्वर मे हरीश पंवार ने गाया है। 
आश्रम के संस्थापक हंसराज चोधरी ने बताया कि नवग्रह आश्रम कैंसर से पिड़ितों के इलाज हेतु अपने सर्वाेत्तम प्रयास के लिए सदैव संकल्पित है । पिछले कुछ बरसों से आश्रम के कैंसर पर किये गये शोध एवं निदानो को देशभर मे सराहा गया इसके लिए मैं आश्रम से जुड़े दूर दूर से आने वाले पीडित, एवं उनके परिवारजन, डॉक्टर्स, शोधकर्ता, आश्रम के कर्मचारी, सेवाकर्मी, मेरे परिवारजन, मिडियाकर्मी, और सभी प्यारे मित्रों का वो हार्दिक आभार प्रकट करते है। उन्होंने कहा कि सिर्फ इलाज हमारा ध्येय नही है । हम चाहते है कि समस्त लोग जाने कि कैंसर क्या है और ये क्यों हो जाता है। इसी गंभीर विषय को सरलता से एक छोटी सी फिल्म द्वारा बताने की कोशिश की है जिसमे छोटे छोटे प्यारे बच्चों ने सुन्दर काम किया है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................