नये कृषि विधेयक किसानो को गुलाम और खेती को खत्म कर देगें - पायलेट

Feb 10, 2021 - 18:07
 0
नये कृषि विधेयक किसानो को गुलाम और खेती को खत्म कर देगें - पायलेट

बयाना (भरतपुर,राजस्थान/ राजीव झालानी) पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट ने मंगलवार को डांग क्षेत्र के बीहडो में स्थित गांव जैसोरा के फतेहसागर आश्रम में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि केन्द्र सरकार के तीन नये कृषि विधेयको से देश के किसान उघोगपतियो व पूजी पतियो के गुलाम बन जाऐगे। और खेती खत्म हो जाऐगी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री बताऐ कि ऐसी क्या मजबूरी है कि उन्होने आनन फानन में यह कृषि विधेयक बिना किसी की मांग के और किसानो से बात किये बिना बना दिये और अब उन्हें किसानो के भारी विरोध के बाबजूद किसानो पर थोपने की जिदद पर अडे है।

उन्होने कहा कि कडकडाती सर्दी में भी देश का किसान सडको पर आन्दोलन कर रहा है और उन्हे रोकने के लिऐ पुलिस व सत्ता का दुरूपयोग किया जा रहा है। सडको पर कीले ठोकी जा रही है, किसानो को आंतकबादी और देश विरोधी बताया जा रहा है। पायलेट में ने केन्द्र सरकार पर उधोगपतियो व बहुराष्ट्रीय कम्पनीयो के हित में काम करने और योजना बनाने के आरोप लगाते हुऐ कहा कि जब देश का किसान अग्रेंजो की सरकार को उखाड फैंक सकता है, तो उन पर जुल्म करने वाली केन्द्र सरकार को भी उखाडे फैकने में किसान देर नही लगायेगा। समारोह में समारोह मेें भारी भीड उमड पडी थी। यह आयोजन स्व0संत बाबा फतेहगिरी महाराज के निधन के बाद उनके शिष्यो की ओर से भव्य सहभोज के उपलक्ष्य में किया गया था। जिसमें आस पास के गांवो सहित दूर दराज के गांवो से भी लोग बसो व अन्य वाहनो से पहुंचे। समारोह में उमडी भीड को काबू करने के लिऐ वहां तैनात पुलिस बल व आयोजको को भारी कवायत करनी पडी थी।

उन्होने ने उपस्थित भीड को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि आज देश के लिऐ खेत में किसान और सीमा पर उसका बेटा जवान लडता है, तब ये देश चलता है और देश की रक्षा होती है। किन्तु आज कैसी बिडमना है कि मोदी सरकार किसान और जवान को ही आमने सामने कर दिया है। उन्होने सभा में जय जवान जय किसान के नारे भी लगवाऐ। इस अवसर पर पूर्व केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्रसिहं व रमेश मीणा ने भी उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि मोदी सरकार झूठ की बैशाखीयो पर टिकी है, प्रतिबर्ष ढाई करोड लोगो को नौकरी व रोजगार और देश के प्रत्येक नागरिक को 15-15 लाख देने व किसानो को कर्ज मुक्त कर उनकी आय दोगनी करने का वकाया कर वोट हांसिल करने वाली यह सरकार आज किसानो व बेरोजगार युवको और आमजन पर सबसे ज्यादा जुल्म करने में लगी है। उन्होने नये कृषि विधेयको से देश के किसानो व आमजन को भी सावधान रहने की बात कहते हुऐ कहा कि इसका असर देश के प्रत्येक नागरिक पर पडेगा और देश में पूंजीपति व उधोगपति आमजन सहित किसानो का शोषण करेगे। इसे रोकने के लिऐ हमसभी को एकजुट होने की आवश्यकता है। सभा को भरतपुर के काग्रेंस संगठन प्रभारी चाकूस विधायक वेदप्रकाश सोंलकी , विधायक राकेश पारीक, विधायक जीआर खटाना, विधायक अमरसिहं जाटव सहित अन्य लोगो ने भी सम्बोधित किया। सचिन पायलेट व अन्य काग्रेसी नेता मंगलवार को जयपुर से सडक मार्ग से चलकर बयाना होते हुऐ फतेहगिरी आश्रम पहुंचे थे।

रास्ते में उनका व उनके काफिले में शामिल अन्य नेताओ का जगह जगह फूल मालाऐ पहनाकर व स्वागत द्वार बनाकर स्वागत सम्मान किया गया। आश्रम में आयोजित समारोह में भी बच्चूसिहं गुर्जर की ओर से सचिन पायलेट, रमेशमीणा व विश्वेन्द्रसिहं का 51 किलो की माला और सुनहरे मुकट पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया। इस दौरान करौली के पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश मामू व भरतपुर के पूर्व जिला अध्यक्ष शेरसिहं सूपा आदि नेता भी मौजूद रहे। समारोह मेें बार बार जयकारे गुंजते रहे थे। इस दौरान मंच से लोगो को सम्बोधित करते हुऐ बालगोविन्द मवाई ने कहा कि यह आयोजन किसी पार्टी का या राजनैतिक कार्यक्रम नही बल्कि एक धार्मिक समारोह है जो बाबा फतेहगिरी के शिष्यो के सहयोग से आयोजित किया गया है। यह आयोजन हमारे श्रद्वा व आस्था का प्रतीत है, और श्रद्वा व आस्था से लोगो का हुजूम उमड पडा है। जो बाबा की प्रति उनके शिष्यो व ग्रामीणो के लगाव का परिचायक है। वहीं समारोह में भाजपा नेत्री रितुबनावत भी शामिल हुई और समारोह को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि बयाना क्षेत्र पिछडा है इसके विकास के लिऐ सभी एकजुट होकर प्रयास करने की जरूरत है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................