पंडित दीनदयाल के विचार पंक्ति में अंतिम स्थान पर खड़े व्यक्ति की सेवा की कार्यकर्ताओं को प्रेरणा देते रहेंगे

Sep 25, 2021 - 22:43
 0
पंडित दीनदयाल के विचार पंक्ति में अंतिम स्थान पर खड़े व्यक्ति की सेवा की कार्यकर्ताओं को प्रेरणा देते रहेंगे

डीग / भरतपुर / पदम जैन 

ड़ीग -25 सितंबर अंत्योदय एवं एकात्म मानववाद के प्रणेता, महान विचारक और  पथ प्रदर्शक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर, भाजपा शहर मंडल डीग द्घारा समारोह पूर्वक मनाई गई।  भाजपा कार्यकर्ताओं ने खण्डेलवाल समाज भवन पर आयोजित समारोह में  पंडित  उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर उन्हें नमन और वंदन किया।
 इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने कहा की पूज्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार सदैव पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति की सहायता करने की प्रेरणा देते रहेंगे । भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने उनके जन्मदिन पर यह संकल्प दोहराया और उनके सुझाए मार्ग और सिद्धांतों पर चलते हुए समाज की सेवा करने का संकल्प लिया।
 प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य लखपत  गुर्जर ने कहा कि पंडित दीनदयाल  का जीवन संघर्षों से भरा भरा हुआ था। परंतु उन संघर्षों के बावजूद उन्होंने समाज व राष्ट्र की सेवा की। तथा एकात्म मानववाद एवं समाज के निचले तबके के विकास के बारे में सोचा। उन्होंने कहा कि  हम सभी का सौभाग्य है कि उनका जन्म राजस्थान में हुआ था तथा उन्होंने जनसंघ की स्थापना करने में बहुत ही अहम भूमिका निभाई ।  
 इस अवसर पर मंडल के बूथों पर  अंताक्षरी  एवं अन्य प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया ।औऱ कार्य कर्ताओ को पंडित दीनदयाल के जीवन दर्शन के बारे में बताया और प्रीतियोगिता में विजयी  लोगो को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर परन पूर्व पार्षद हरेंद्र सिंह खरगू , पार्षद योगेश कोली , जिला प्रतिनिधि एवम पार्षद प्रतिनिधि गौरव सोनी ।मअर्चना किराड़ मंडल कोषाध्यक्ष पवन खंडेलवाल मंडल मंत्री इंदर सिंह , छेलबिहारी  खंडेलवाल ,महिला मोर्चा की अध्यक्ष उषा  राजपूत, कुकू खंडेलवाल,युवा मोर्चा संयोजक सर्वेश अरोड़ा,काव्य शर्मा, सौरभ यादव , मदन मोहन बॉबी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मोजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................