नांगल सालिया के एक मौहल्ले में भारी पेयजल किल्लत के चलते मचा हाहाकार

Jun 28, 2021 - 18:58
 0
नांगल सालिया के एक मौहल्ले में भारी पेयजल किल्लत के चलते मचा हाहाकार

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान) कोटकासिम उपखंड क्षेत्र के नांगल सालिया गांव के एक हिस्से में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। जोगियों के मोहल्ले में पानी सप्लाई की समस्या काफी दिनों से बनी हुई है। हालांकि इस क्षेत्र में वाटर सप्लाई लाइन भी लगी हुई है। लेकिन कुछ पहुंच वाले लोगों द्वारा इस मोहल्ले में पानी पहुंचने से पहले ही बड़ी मोटर लगाकर पानी खींच लिया जाता है और इसका दुरुपयोग किया जा रहा है। जिससे आगे पानी पहुंच ही नहीं पता। जिसके चलते वाटर सप्लाई लाइन में पानी आगे तक नहीं पहुंच पाता और आबादी के एक बड़े भाग को पीने के लिए भी पानी पूर्ण पर्याप्त उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते इस मोहल्ले के लोगों में रोष व्याप्त है।

वाटर सप्लाई लाइन में मोटे पाइप लगाकर बड़ी मोटर से खींच लेते हैं पानी

विमलेश, चंद्रो, मंजू, बाला आदि महिलाओं ने बताया कि काफी सालों से हम लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। कुछ व्यक्तियों ने अपने घरों में व्यक्तिगत समर्सिबल मोटर लगा रखी है उससे पानी की पूर्ति की जा रही है। अब गर्मियों के दिनों में उन्होंने भी पानी देने से मना कर दिया है।  इसके चलते अब इस मोहल्ले में पानी का संकट और भी अधिक गहरा गया है। मोहल्ले वासियों ने बताया कि हमने सरपंच और सेक्रेटरी आदि को इस समस्या से अवगत करवा दिया है बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी हुई है।

यदि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं किया गया तो कोई ठोस निर्णय अब लिया जा सकता है। इसके अलावा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से ध्यान अवगत करवाने के संबंध मे भी विचार किया जा रहा है। यदि आवश्यकता पड़ी तो रोड जाम भी किया जा सकता है या कोई अन्य सख्त कदम भी उठाए जा सकते हैं। रविवार को जोगिवाडा मोहल्ले में रोज की तरह पानी भरने के लिए भीड़ जमा थी तभी यह निर्णय लिया गया कि अब अपने हक का पानी हम लेकर रहेंगे। इस मोके पर चन्द्रभान, कृष्ण कुमार,वीरेंद्र, छत्रपाल, रेवती, भवानी, देवीसिंह, बलराम मिस्त्री, महेंद्र मिस्त्री, दुर्गा प्रसाद, लक्ष्मीनारायण, मामनसिंह,पप्पू, साथ ही महिलाओं में मचला, हेमलता, कृष्णा, सशिबाला आदि मौजूद रही।

मोहन सिंह कहना है कि जनता जल योजना के पंप चालक ग्रामीण मोहन सिंह ने बताया कि गलत तरीके से किए गए कनक्शन धारियों को कई बार समझाया गया लेकिन वो नहीं मानते।

ग्राम पंचायत सरपंच अनीता कुमारी ने बताया कि पेयजल योजना के  प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा हुआ है इस समस्या का जल्द ही समाधान हो जाएगा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................