हंगामे के बीच हुई पालिका बोर्ड राजगढ़ की बैठक में 27 करोड़ 78 लाख बजट पारित

Feb 10, 2021 - 22:21
 0
हंगामे के बीच हुई पालिका बोर्ड राजगढ़ की बैठक में  27 करोड़ 78 लाख बजट पारित

राजगढ़ (अलवर,राजस्थान) नवनिर्मित पालिका भवन के सभागार पालिका बजट बोर्ड की प्रथम बैठक पलिकाध्यक्ष सतीश दुहारिया व पालिका उपाध्यक्ष मौसमी बाई गुर्जर की मौजूदगी में आयोजित हुई। पालिका बोर्ड की बैठक शुरू से ही हंगामेदार रही जैसे ही पालिका पार्षदो को बजट की प्रति उपलब्ध कराई गई तो पार्षदो ने पूर्व में बजट की कॉपी नही दिए जाने को लेकर विरोध जताया। पार्षद राजेन्द्र चेयरवाल, प्रीति शर्मा व गोविंद शरण गुप्ता ने कहा कि बजट की कॉपी आज ही उपलब्ध कराए जाने से नए पार्षदो की तैयारी नही है। ऐसे में बजट बोर्ड की बैठक का कोई औचित्य नही है। इस पर चेयरवाल ने ईओ व पलिकाध्यक्ष से जवाब मांगा। वही कुछ पार्षदो ने सदन में बजट पर आगे चर्चा जारी रखने की बात कही।

पलिकाध्यक्ष व पार्षद रूपनारायण मीणा भी पार्षदो से बार-बार शांतिपूर्वक अपनी बात रखे जाने की अपील करते रहे। बैठक में पार्षद प्रशांत जौहरी ने कस्बे के ऐतिहासिक धरोहरों के रखरखाव के लिए बजट राशि रखे जाने की मांग की। पार्षद प्रीति शर्मा, धर्मचंद सैनी, बंसी सैनी, एडवोकेट अल्का सैनी सहित अन्य पार्षदो ने शहर में साफ सफाई, बिजली एंव आमजन को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की बात रखी। पालिका बोर्ड में शोर शराबा व हंगामें को देखते हुए कुछ पार्षदो ने बजट को पारित करने को लेकर हाथ खड़े कर अपना समर्थन वक्त किया। इस पर कुछ पार्षदो को छोड़कर अन्य पार्षद, ईओ व पलिकाध्यक्ष बजट पारित कर सदन से बाहर आ गये। पालिका अधिशाषी अधिकारी नवीन मीणा व पलिकाध्यक्ष सतीश दुहरिया ने बताया कि पालिका बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से  27 करोड़ 78 लाख का बजट पारित किय्या गया है। जिसमे  राजगढ़ के विकास के लिए गंगाबाग में करीब 25 लाख रुपये की लागत से पार्क का निर्माण, शहर के मुक्तिधाम,बंद पड़े फव्वारों का रखरखाव व प्रत्येक वार्ड में 5-5 लाख के विकास कार्य कराए जाने की बात कही। इस अवसर पर कालूराम सैनी, बेनीप्रसाद सैनी, सुनीता प्रजापत, गौरव ठठेरा, प्रेमनारायण शर्मा सहित अन्य पार्षद मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................