आर नाईन ग्रुप ने खैरथल में पेश की मानवता की मिसाल: निर्धनों को निःशुल्क वस्त्र वितरण सहित मरीज़ों को सर्जिकल आईटम भी निशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे।

Sep 25, 2023 - 17:19
 0
आर नाईन ग्रुप ने खैरथल में पेश की मानवता की मिसाल: निर्धनों को निःशुल्क वस्त्र वितरण सहित मरीज़ों को सर्जिकल आईटम भी निशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे।

खैरथल (हीरालाल भूरानी) खैरथल के आर नाईन ग्रुप ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए खैरथल में आर नाईन हेल्पलाईन के माध्यम से निर्धनों को निःशुल्क वस्त्र वितरण, निर्धन छात्र- छात्राओं को जूते जुराब,गर्म जर्सी वितरण सहित मरीजो को सर्जिकल आईटम निशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे है। ग्रुप के सदस्य संजय गंगवानी व हरीश जयवानी ने बताया कि आर नाईन ग्रुप ने आर नाईन हेल्पलाईन के माध्यम से एक अनूठी योजना नेकी की दीवार- भलाई की भीत योजना प्रारम्भ कर महीने के दूसरे एवं अंतिम रविवार को कुछ नए एवं कम काम मे लिए गए साफ सुथरे कपड़े सभी वर्गों के जरूरतमंदों में बांटते है। सदस्य ईश्वर दासवानी व लाजपत निहलानी ने बताया कि आर नाईन ग्रुप ने पीड़ित मानव की सेवा के लिए निशुल्क सर्जिकल आईटम जैसे बेड,व्हील चेयर,वाकर ओर भी काफी आईटम मरीजो को निशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। सन 2017 से आर नाईन ग्रुप के सदस्य संजय गंगवानी, हरीश जयवानी, लजपत निहलानी, ईश्वर दासवानी, विजय बच्चानी, राजकुमार लालवानी, राजकुमार चंचलानी, महेश खजनानी,राजकुमार कलवानी ने कस्बे के सभी लोगों को भारतीय संस्कृति की दान की परंपरा से रूबरू कराते हुए उन्हें अपनी फिजूल खर्ची,बर्थडे व सालगिरह पर पार्टी न कर व केक न काटकर ये फिजूल खर्च बचाकर निर्धन एवं असहायों की मदद करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। कोरोना के समय भी ग्रुप के माध्यम से दूध सहित जरूरी खाने का सामान निर्धन परिवारों के घरों में सदस्यों द्वारा पहुचाया गया था।आर नाईन ग्रुप को मानव सेवा करने के लिए पूज्य सिंधी पंचायत खैरथल की ओर से आनंद नगर कॉलोनी स्थित झुलेलाल मार्केट में निशुल्क दुकान उपलब्ध कराई गई है जहाँ ग्रुप की ओर से प्रतिदिन मरीजों को निशुल्क सर्जिकल आईटम उपलब्ध कराएं जाते है वहीं महीने के दूसरे एवं अंतिम रविवार को जरूरतमंदों को निशुल्क कपड़े दिए जाते है। रविवार को भी 300 जरूरतमंद परिवारों को निशुल्क कपड़े उपलब्ध कराए गए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................