पोरवाल हॉस्पीटल में 15 से सुपर स्पेशलिटी विभागों की सेवाएं होगी उपलब्ध : कलेक्टर मोदी करेंगे शुभारंभ

Oct 13, 2023 - 18:16
 0
पोरवाल हॉस्पीटल में 15 से सुपर स्पेशलिटी विभागों की  सेवाएं होगी उपलब्ध :  कलेक्टर मोदी करेंगे शुभारंभ

भीलवाड़ा (बद्रीलाल माली)  मेडीकल हब की ओर बढ़ते भीलवाड़ा शहर में अब केशव पोरवाल हॉस्पीटल भी अपने सुपर स्पेशलिटी विभागों का विस्तार करने जा रहा है, हृदय रोग सहित अन्य विभागों का शुभारंभ  आगामी 15 अक्टूबर रविवार को जिला कलेक्टर आशीष  मोदी द्वारा किया जायेगा। पोरवाल हॉस्पीटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. नरेश पोरवाल ने प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया की  15 अक्टूबर रविवार  से चिकित्सालय में न्यूरो डिपार्टमेन्ट, कार्डियक डिपार्टमेन्ट, यूरोलॉजी डिपार्टमेन्ट, डायलिसिस का शुभारम्भ किया जा रहा है जिसमें मरीजों को एक ही छत के निचे सुपर स्पेशलिटी की सेवाऐं मिलनी प्रारम्भ हो जायेगी। 
चिकित्सालय ने गंभीर मरीजों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए आधुनिकतम गहन चिकित्सा इकाईयों (आईसीयू) का भी विस्तार किया है जिसमें क्रिटिकल केयर के अनुभवी एवं प्रशिक्षित इनटेशिविस्ट एवं नर्सिंग स्टॉफ कि उपलब्धता हर समय रहेगी।
भीलवाड़ा में कार्डियक सर्जरी कि आवश्यकता को पहचानते हुए चिकित्सालय ने शहर में प्रथम एडवांस टेक्नोलॉजी से युक्त सीटीवीएस ऑपरेशन थियेटर का भी निर्माण किया है। जिसके साथ डेडिकेटेड सीटीवीएस आईसीयू में रोगियों की उच्च स्तरीय देखभाल सुनिश्चित कि जा सकेगी।पोरवाल हॉस्पीटल पिछले 14 वर्षों से मरीजों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रहा है, नए विभागों में मरीजों को ओर बेहतर सेवाएं उपलब्ध होगी 
नये विभाग के शुभारम्भ के बाद से चिकित्सालय में हृदय रोग विभाग में एंजियोप्लास्टी, एंजियोग्राफी, एवं पेसमेकर से संबंधित इलाज किया जायेगा। इसके लिए अत्याधुनिक फ्लैट पैनल कैथलेब के साथ समर्पित कार्डियक आईसीयू है। न्यूरो विभाग में लकवा, ब्रेन ट्यूमर, ब्रेन हेमरेज, स्लिप डिस्क, माइक्रोस्कोपिक न्यूरो सर्जरी, स्पाइन सर्जरी, हाथ पैरों में झनझनाहट से संबंधित इलाज न्यूरो विभाग में किया जायेगा।यूरोलॉजी विभाग में प्रोस्टेट, गुर्दे की पथरी, गॉल ब्लेडर की पथरी, यूरोलॉजी के ऑपरेशन, एंडो यूरोलॉजी से संबंधित इलाज किया जायेगा। अब चिकित्सालय में नये विभाग के शुभारम्भ के बाद से हृदय रोग विभाग, न्यूरो विभाग, यूरोलॉजी विभाग, डायलिसिस युनिट, आर्थोपेडिक विभाग, जनरल मेडिसिन विभाग, जनरल सर्जरी विभाग, नेत्ररोग विभाग, स्त्री एवं प्रसुति रोग विभाग, शिशु रोग विभाग, दन्त रोग विभाग, आपातकालिन विभाग, रेडियोलॉजी विभाग, आहार से संबंधित सेवाऐं मरीजों को मिलती रहेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................