Rajasthan: मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

Oct 31, 2023 - 14:06
 0
Rajasthan: मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

जयपुर (राजस्थान) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से सात गारंटियां देने के बाद आमजन से मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल करवाकर ऐसी योजनाओं का लाभ लेने के लिए पंजीकरण करवाने पर भाजपा ने चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज करवाई है। इसके लिए भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता से मिलकर ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में उन्होंने बताया है कि चुनाव की घोषणा के बाद ऐसी किसी भी प्रकार की योजना जिससे कोई राजनीतिक दल आमजन की लालच या ऐसी कोई योजना जिससे मतदाताओं को वोट लेने के लिए प्रलोभन दे, वह नियम विरूद्ध है। यह आदर्श आधार संहिता का पूर्णतः उल्लघन के साथ ही लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा-123 के तहत भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आता है।
भाजपा प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के संयोजक राजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि हाल ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी ट्वीटर आईडी के माध्यम से कांग्रेस फिर सात गारन्टी का मैसेज लिखकर आमजन से मोबाईल नम्बर 8587070707 के मार्फत मिसकॉल करवाकर ऐसी योजनाओं का लाभ लेने हेतु पंजीकरण करवाने का मैसेज किया है। आमजन को ऐसी गारन्टी योजनाओं का प्रलोभन देने के लिए पंजीकरण करवाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने के साथ ही आपराधिक कृत्य भी है।
प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र सिंह नरूका, सह संयोजक देवांग चतुर्वेदी ने कहा कि इस प्रकार मिसकॉल से रजिस्ट्रेशन करवाने को नियमों के विरुद्ध बताते हुए अविलम्ब रुकवाने के साथ ही कांग्रेस पार्टी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-123 के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है