डीसी आईजी के नेतृत्व में वैर विधानसभा क्षेत्र में निकाला फ्लैग मार्च

Nov 1, 2023 - 18:06
Nov 1, 2023 - 18:24
 0
डीसी आईजी  के नेतृत्व में वैर विधानसभा क्षेत्र में निकाला फ्लैग मार्च

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी रहे मौजूद

वैर ....विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम मतदाताओं को भयमुक्त एवं स्वतंत्र मतदान के लिए बुधवार को वैर विधानसभा क्षेत्र के वैर एवं भुसावर उपखण्ड मुख्यालय में संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा, भरतपुर आईजी रेंज रूपिंदर सिंह, जिला निर्वाचन अधिकारी लोक बंधु एवं पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा, सीआरपीएफ निरीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन में सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च निकालकर आम मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की। 

सम्भागीय आयुक्त ने आमजन से संवाद करते हुए सभी मतदाताओं से 25 नवंबर को वोट डालने, महिलाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आहृवान किया। उन्होंने घर से बाहर गए परिजनों को मतदान दिवस पर बुलाकर मतदान करने की अपील की। क्षेत्रवासियों ने पुलिस व प्रशासन में विश्वास जताते हुए शांति व सौहार्द के माहौल की बात कही।

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि आम मतदाता अपनी पंसद के अनुसार मत डाल सके इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। सभी क्षेत्रों में रूटमार्च के द्वारा मतदाताओं को निर्भीकता के साथ मतदान करने हेतु आश्वस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अर्द्धसैनिक कम्पनी के सभी जवान क्षेत्र में पुलिस के साथ रूटमार्च कर आम मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान के लिए प्रेरित करेें।  जिला निर्वाचन अधिकारी ने फ्लैग मार्च के रास्ते में आम नागरिकों से चर्चा कर निर्भीक होकर मतदान करने तथा सभी मतदाताओं को मतदान दिवस पर बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आहृवान किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। चुनाव आयोग के सी-विजिल ऐप पर चुनाव में प्रतिबंधात्मक सामग्री का उपयोग एवं आचार संहिता सम्बंधी प्रकरणों की जानकारी दे सकते हैं। वीएचए ऐप पर मतदाता अपनी पहचान के सम्बंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर मतदाताओं को शांतिपूर्ण मतदान के लिए आश्वास्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के आदेशों की पालना सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक गतिविधि पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।  फ्लैग मार्च थाना वैर से प्रारंभ होकर मैन मार्केट से होते हुए पुनः थाना वैर तक निकाला गया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी वैर ललित मीणा, उपखण्ड अधिकारी भुसावर हेमराज गुर्जर,वैर तहसीलदार सुरेन्द्र आर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लाखन सिंह मीणा  सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारीगण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow