बैखौफ बाइक सवार बदमाशों ने धारदार हथियार से छात्राओं के गले और हाथ को काटा

Dec 17, 2023 - 15:24
 0
बैखौफ बाइक सवार बदमाशों ने धारदार हथियार से छात्राओं के गले और हाथ को काटा

दौसा (अवधेश अवस्थी)  राजधानी के सबसे नजदीकी जिला मुख्यालय पर बिगड़ी कानून व्यवस्था के मध्य बाइक सवार बदमाशों ने कॉलेज पढ़ने जा रही दो छात्राओं पर सरेराह जानलेवा हमला कर दिया। बेखौफ घूमते बाइक सवार बदमाशों ने छात्राओं के गले व हाथों पर धारदार हथियार से कट लगा दिए। लहूलुहान छात्राएं जब अपने परिजनों के पास घर पहुंची तो आदर्श थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन अफसोस की बात है कि दौसा कोतवाली पुलिस तीन दिन बाद भी बदमाशों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। महिला सुरक्षा को मुद्दा बनाकर सत्तासीन हुई प्रदेश में भाजपा सरकार के लिए इस तरह की घटनाओं को चुनौती के तौर पर देखा जा रहा है।
ज्ञातव्य रहे, मामला गुरुवार का है, शहर के मध्य आगरा रोड पर बसे गायत्री नगर से छात्राएं राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अध्ययन करने जा रही थी इस बीच किताब घर के सामने बाइक सवार बदमाशों ने दोनों छात्राओं के गले व हाथ पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया। बाइक सवार तीनों बदमाश चेहरे पर नकाब बांधे हुए थे। घटना के बाद से शहर में सनसनी मची हुई है। स्थानीय पुलिस की लापरवाही और अनदेखी को हर कोई कोस रहा है। लोगों का कहना है कि इन दिनों शहर में मोटर साइकिल सवारों का आतंक द्रुत गति से बढ़ता जा रहा है। गली मोहल्लों और रोड पर तेजी से मोटरसाइकिल दौड़ाते बदमाश पलक झपकते ही महिलाओं के गले से चेन तोड़ कर ले जा रहे हैं। महिला पुरुषों के हाथों से मोबाइल छीनकर ले जा रहे हैं। अभी हाल ही के दिनों में पार्षद आशा देवी गुप्ता के गले से बाइक सवार बदमाशों ने बीच बाजार चेन तोड़ने का कुत्सित प्रयास किया। लेकिन महिला की सजगता से बदमाश कामयाब नहीं हो पाए। चेहरा ढके यह बदमाश दिन भर शहर की सड़कों पर आतंक मचाते हैं। मोटरसाइकिल पर हूटर, पटाखे व सायरन बजाते हुए तेजी से निकलते हैं। इससे कई बार हादसे हो चुके हैं। पुलिसकर्मी इन्हें मूक दर्शक बनकर देखते रहते हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं कर पाते। छात्राओं के गले व हाथ पर धारदार हथियार से कट लगने पर उनके परिजन सकते में हैं। बीते तीन दिन से पुलिस के चक्कर काटते काटते परेशान होकर पीड़ित छात्राओं ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में फुटेज देखने के बावजूद पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार नहीं किया है। पीड़ित छात्राओं का कहना है कि वे तीन दिन से बहुत परेशान, भयभीत व घबरा गई हैं, हमारी जान को खतरा है। तीनों बाइक सवार लड़कों को दडित करें, हमें भयमुक्त करें।

राह चलती छात्रा मंजू से मोबाइल छीन भागे बदमाश

इसी तरह गौरतलब है हाल ही में बीते 6 दिसंबर को आगरा रोड पर देवनारायण मन्दिर के सामने से कॉलेज छात्रा मंजू गुर्जर से भी बाइक सवार बदमाश करीब ?20000 लागत का मोबाइल छीन ले भागे। जिसका मामला पुलिस में दर्ज कराया गया है। इस मामले को लेकर कॉलेज छात्रा मंजू गुर्जर थाना कोतवाली और जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कई बार चक्कर काट चुकी है लेकिन अभी तक लापरवाह पुलिस को कॉलेज छात्रा का मोबाइल ढूंढने में कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई है।

गैंगस्टर्स का सफाया करने का ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते पांच सालों में प्रदेश में बड़ी संख्या में गैंग और गैंगस्टर पनपे हैं। आमजन इनके आंतक के साये में जीवन व्यतीत करने के लिए विवश था। इनकी गतिविधियों को चलते प्रदेशभर में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। जिसे पुन-पटरी पर लाने तथा प्रदेश में शांति एवं सुशासन की पुर्नस्थापना के लिए संगठित अपराध का उन्मूलन आवश्यक है। इसके लिए एडीजीपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में विशेष कार्यदल (एंटी गैंगस्टर टास्क फॉर्स) के गठन का निर्णय लिया गया है। इसका उद्देश्य सभी प्रकार के गैंगस्टर के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करना होगा।


प्रदेश में महिला अपराध के खिलाफ मुख्यमंत्री भजनलाल ने दिया सख्ती बरतने का भरोसा

प्रदेश में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सत्ता संभालते ही प्रदेश में बीते पांच वर्षों में एकदम तेजी से बढ़े महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराध और गैंगस्टरों के सफाए के लिए सख्त हो गए हैं। पिछली रात्रि को मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश भी दिए हैं। प्रदेश में गैंगस्टरों के सफाए की बात कही गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गत वर्षों में महिला सुरक्षा प्रदेश में एक बड़ा मुद्दा रहा है। प्रदेश की महिलाओं में सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता रहेगी। सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए ताकि प्रदेश की मातृशक्ति को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके साथ ही, असामाजिक एवं आपराधिक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे महिलाओं के विरुद्ध होने वाले सभी अपराधों की पूर्णतया रोकथाम हो सके

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है