संकल्प यात्रा कैम्पों में अब तक लगभग 8 हजार लाभार्थियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

Dec 22, 2023 - 18:43
Dec 22, 2023 - 18:56
 0
संकल्प यात्रा कैम्पों में अब तक लगभग 8 हजार लाभार्थियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

भरतपुर, 22 दिसम्बर। नगर निगम व जिला प्रशासन की ओर से लगाये जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा कैम्पों में लगभग आठ हजार लाभार्थियों ने भाग लेकर अपना रजिस्कट्रेशन कराया है। शुक्रवार को जघीना गेट एवं नेहरू पार्क में संकल्प यात्रा कैम्प का आयोजन किया गया। नगर निगम आयुक्त बीना महावर ने शुक्रवार को कैम्प स्थल का जायजा लिया और उन्होंने कैम्प स्थल पर तैनात कार्मिकों द्वारा कैम्प में किये जा रहे कार्यों के बारे में जानकारीी लेने के साथ ही व्यवस्थाओं को देखा बाद में कैम्प स्थल पर लाभार्थियों से संवाद भी किया।

नगर निगम आयुक्त बीना महावर ने बताया कि पिछले चार दिन तक लगातार लगाये गये कैम्पों में लगभग आठ हजार लाभार्थियों ने आकर रजिस्ट्रेशन कराया है, अभी कैम्प के आखिरी दिन के आंकड़े अभी आना शेष हैं, उनके जुड़ने के बाद यह संख्या और बढ़ जायेगी।

कैम्पों में हेल्थ चौकअप के 3368, आयुष्मान कार्ड़ के 937, पीएम उज्जवला गैस कनेक्शन के 1597, आधार कार्ड़ अपग्रेड के 418, पीएम स्वनिधी के 662 लाभार्थियों ने अपना पंजीयन एवं योजना का लाभ उठाया है, साथ ही संकल्प पत्र के 5915 एवं ‘‘मेरी कहानी मेरी जुबानी‘‘ के 89 लाभार्थियों ने इस अभियान से जुड़कर हो रहे लाभ के बारें में सुखद अनुभव के बारे में बताया है।

उन्होंने बताया कि इन कैम्पों में पीएम स्वनिधि, हेल्थ टेस्ट, आयुष्मान कार्ड, उज्जवला गैस कनेक्शन एवं आधार कार्ड़ अपग्रेड आदि से संबंधित कार्य हाथों हाथ किये जा रहे है। साथ ही इसके अलावा स्ट्रीट वेंडर्स रजिस्ट्रेशन एवं प्रमाण पत्र, डिजीटल लेनदेन, प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत योजना, स्वच्छ भारत मिशन से संबंधित योजनाओं समेत शहरी क्षेत्र में संचालित समस्त केन्द्र की सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है।

---0---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow