किसानों के 3.26 लाख काम अटके युवा नहीं भर पा रहे नौकरी के फार्म

Jun 21, 2021 - 05:09
 0
किसानों के 3.26 लाख काम अटके युवा नहीं भर पा रहे नौकरी के फार्म

डीग (भरतपुर, राजस्थान) तहसील परिसर में धूल फांक रहा अतिरिक्त पटवार मंडलों का रिकॉर्ड। नहीं हो रहे लोगों के काम।  जिले के 501 में से 213 पटवार मंडलों में 16 जनवरी से हड़ताल पर हैं पटवारी।। 
हम आओको बता दें कि पटवार मंडल का अतिरिक्त प्रभार वाले पटवारी अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले 5 महीने से हड़ताल पर हैं। इसलिए जिले के 501 में से 213 पटवार मंडलों में 16 जनवरी से काम ठप है। तहसील भवन और पटवार घर सूने हैं। पटवारियों के बस्तों में बंद रिकॉर्ड तहसीलों में धूल फांक रहा है।
खरीफ की बुवाई का समय होने के बावजूद केसीसी कार्ड, जमाबंदी, गिरदावरी रिपोर्ट, नामांतकरण, सत्यापन और भू-अभिलेख जैसे कई जरूरी कामों के लिए किसान परेशान हैं। कई-कई किलोमीटर से छोटे-छोटे कामों के लिए पटवार मंडल तक आने के बाद लोग रोजाना निराश लौट रहे हैं। प्रधानमंत्री बीमा योजना समेत कई सरकारी योजनाओं का लाभ भी अटक गया है।

  • रिपोर्ट:- रामचन्द सैनी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................