खेलो इंडिया नेशनल यूथ गेम्स के लिए सिलेक्शन 2 को:बास्केटबॉल और कबड्डी की टीम का जयपुर में होगा चयन

Dec 30, 2023 - 18:35
Dec 30, 2023 - 18:58
 0
खेलो इंडिया नेशनल यूथ गेम्स के लिए सिलेक्शन 2 को:बास्केटबॉल और कबड्डी की टीम का जयपुर में होगा चयन

जैसलमेर,राजस्थान 

युवा मामलात एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा छठा खेलो इंडिया नेशनल यूथ गेम्स 2023-2024 में बास्केटबॉल और कबड्डी के लिए चयन जयपुर में होने जा रहा है। 2 जनवरी को होने वाले इस सिलेक्शन में खिलाड़ियों के उच्च स्तर पर खेलने का मौका दिया जाएगा। बास्केटबॉल टीम में सिलेक्ट होने वाले खिलाड़ियों को कोयंबटूर तमिलनाडु में 21 जनवरी से होने वाले टूर्नामेंट में मौका दिया जाएगा। तो वहीं कबड्डी टीम में सिलेक्ट होने वाले प्लेयर्स को चेन्नई में 18 जनरी से होने वाली प्रतियोगिता में मैदान में उतारा जाएगा।

SMS स्टेडियम में होगा सिलेक्शन
जिला खेल अधिकारी राकेश विश्नोई ने बताया कि राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद द्वारा खेलो इंडिया नेशनल यूथ गेम्स 2023 में भाग लेने वाली राजस्थान टीम के लिए बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन करने के लिए चयन स्पर्धा का आयोजन 2 जनवरी को होने जा रहा है। चयन प्रतियोगिता का आयोजन सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में 2 जनवरी को सुबह 8 बजे किया जा रहा है। जिसमें बालक वर्ग में बास्केटबॉल और कबड्डी खेल के बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

ये है नियम
राकेश विश्नोई ने बताया कि इस चयन स्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ी की उम्र 1 जनवरी 2005 या इसके बाद की होनी चाहिए। खिलाड़ी को कोई भी बीमारी नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही वो राजस्थान का मूल निवासी व राज्य स्तर का खिलाड़ी होना चाहिए, तभी इस स्पर्धा में भाग ले सकता है। राकेश विश्नोई ने बताया कि भाग लेने वाले खिलाड़ी अपना मूल निवास प्रमाण पत्र, स्कूल बोनाफाइड, आधार कार्ड, दसवीं की अंक तालिका, पासपोर्ट साइज फोटो एवं जन्म प्रमाण पत्र आवश्यक रूप से साथ में लावे।

यहां होगी प्रतियोगिता
जिला खेल अधिकारी राकेश विश्नोई ने बताया कि बास्केटबॉल खेल में सिलेक्ट होने वाले खिलाड़ी बास्केटबॉल खेल आयु वर्ग 18 वर्ष का आयोजन कोयंबटूर तमिलनाडु में 21 से 25 जनवरी 2024 तक में हिस्सा लेंगे। और कबड्डी खेल में सिलेक्ट होने वाले खिलाड़ी चेन्नई में आयोजित होने वाली 18 से 22 जनवरी 2024 तक प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................