आश्रय स्थलों का आयुक्त ने किया निरीक्षण

Jan 4, 2024 - 19:37
Jan 4, 2024 - 22:13
 0
आश्रय स्थलों का आयुक्त ने किया निरीक्षण

 गर्म पानी के लिए रॉड़ उपलब्ध कराने के दिये निर्देश*

भरतपुर 4 जनवरी। नगर निगम आयुक्त बीना महावर ने गुरूवार को शहर के आश्रय स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में लाभार्थियों को हीटर की संख्या बढ़ाने एवं गर्म पानी के लिए रॉड उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

         आयुक्त बीना महावर ने सर्वप्रथम आरबीएम, हीरादास एवं रेल्वे स्टेशन पर स्थित आश्रय स्थलों पर निरीक्षण किया। आरबीएम स्थित आश्रय स्थल पर निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारी उपस्थित मिले। आगन्तुकों के नाम उपस्थिति इंद्राज रजिस्टर में दर्ज थे। आश्रय स्थल पर आगन्तुकों के लिए अलाव हेतु हीटर उपलब्ध न होने के कारण उसी वक्त हीटर की व्यवस्था की गयी। साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक-ठाक थी, जिसे और अधिक सही रखने के निर्देश दियेे। रजाई-गद्दों को सही कराने व चादरें आदि धुलवाने एवं खिडकी टूटी पायी गयी जिसे तुरंत सही करने को कहा गया एवं खिडकी सही होने तक वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश प्रदान किये गये।

हीरादस रैन वसेरा आश्रय स्थल में सभी कर्मचारी उपस्थित पाये गये। 14 आगन्तुकों के नाम उपस्थिति इंद्राज रजिस्टर में दर्ज थे। आगन्तुकों के लिए पर्याप्त अलाव की व्यवस्था थी। आश्रय स्थल में पर्याप्त साफ-सफाई न होने के कारण साफ-सफाई कराने के एवं शौचालय में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था न होने के कारण उनमें पर्याप्त लाईटें लगाने के निर्देश दिये गये।

रेलवे स्टेशन रैन वसेरा में भी सभी कर्मचारी मौजूद पाये गये। आश्रय स्थल पर आने वाले आगन्तुकों के उपस्थिति इंद्राज रजिस्टर में दर्ज मोबाईल नम्बरों पर वार्ता कर आश्रय स्थल सम्बन्धी फीडबैक लिये गये जो कि संतोषजनक पाये गये। आश्रय स्थल पर साफ-सफाई नही होने के कारण स्टाफ पर नाराजगी जाहिर करते हुए वहां पर्याप्त साफ-सफाई रखने एवं भविष्य में भी पर्याप्त सफाई रखने को कहा। आश्रय स्थल में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था थी एवं वॉस वेसिन में पानी के चॉक होने की समस्या थी जिसे तुरंत ठीक कराने एवं पानी गर्म करने की व्यवस्था नहीं होने पर इसकी उचित व्यवस्था हेतु रॉड उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow