जिला कलक्टर और विधायकों ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों का निरीक्षण

Jan 4, 2024 - 19:42
 0
जिला कलक्टर और विधायकों ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों का निरीक्षण

बागावास अहिरान और टस्कोला ग्राम पंचायत में शिविरों का किया निरीक्षण

हर स्कीम में हर पात्र व्यक्ति हो लाभान्वित - जिला कलक्टर

कोटपूतली (बिल्लूराम सैनी) नैनो फर्टिलाइजर के उपयोग से ना केवल रसायनों का उपयोग कम होगा बल्कि उत्पादकता भी बढ़ेगी। उज्ज्वला योजना के माध्यम से 450 रुपए में गैंस सिलेंडर, पीएम किसान योजना के माध्यम से किसानों को आर्थिक सहायता, आयुष्मान भारत के तहत निशुल्क चिकित्सकीय लाभ से आमजन लाभान्वित हो रहा है।  विधायक श्री हंसराज पटेल गुरुवार को टस्कोला ग्राम पंचायत में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत शिविर को संबोधित कर रहे थे। जिला कलेक्टर शुभम चौधरी भी   पावटा के टस्कोला ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में निरीक्षण करने पहुंची तथा सभी योजनाओं की लगी स्टालों की जानकारी ली और योजनाओं में पंजीकरण कराने आए लोगों से फीडबैक लिया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा उन्होंने विधायक श्री हंसराज पटेल के साथ विभिन्न योजनाओं की प्रचार प्रसार सामग्री कैंप में आए हुए ग्रामीणों को प्रदान की तथा कैंप में आई हुई महिला के गोद भराई कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए और कैंप में उपस्थित सभी ग्रामीणों को  भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई।

इसके पश्चात विराटनगर विधायक कुलदीप धनकड़ तथा  जिला कलक्टर शुभम चौधरी विराटनगर के बागावास अहिरान कैंप का निरीक्षण किया इस दौरान माननीय विधायक कुलदीप धनकड़ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा  गरीबों के जनकल्याण के लिए बहुत सारी योजनाएं लेकर आए हैं इन सभी योजनाओं का सभी नागरिकों को बढ़-चढ़कर फायदा उठाना चाहिए तथा उन्होंने स्किल डेवलपमेंट पर विशेष जोर देते हुए कहा कि हमें स्किल डेवलपमेंट पर विशेष फोकस करने की आवश्यकता है। इसके उपरांत जिला कलेक्टर तथा विधायक ने कैंप में आए हुए ग्रामीणों को भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी तथा उनसे योजनाओ से मिल रहे लाभों के बारे में फीडबैक लिया और सभी विभागों द्वारा पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से जोड़ने कि प्रगति के बारे में पूछा। जिला कलेक्टर ने मौके पर सभी संबंधित अधिकारियों को कैंप के खत्म होने के बाद भी अगर कोई किसी योजना से वंचित रह जाता है तो उसको जोड़ने के निर्देश दिए।निरीक्षण के दौरान विराट नगर उपखंड अधिकारी मूलचंद लुनिया पावटा उपखंड अधिकारी बजरंग लाल स्वामी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................