विधालय मे विवेकानन्द जयंती कैरियर डे के रूप में मनाई

Jan 12, 2024 - 19:45
 0
विधालय मे विवेकानन्द जयंती कैरियर डे के रूप में मनाई

मकराना (मोहम्मद शहजाद) शहर के निकटवर्ती ग्राम जूसरी की नायकों की ढाणी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विघालय में स्वामी विवेकानन्द की जयंति कैरियर डे के रूप में समारोह पूर्वक मनाई गई। समारोह के मुख्य अतिथि विधालय कि प्रधानाचार्य सुनिता सिंह ने छात्रो को विभिन्न कैरियर, विकल्पो की जानकारी के साथ ही विधार्थियो कि कौशल, रूची, वातावरण, स्त्रोत की समझ विकसित करने पर जोर दिया। अध्यापक ओम प्रकाश कांसोटिया ने विवेकानन्द की लिखी पुस्तक भारत का भविष्य के बारे में समारोह में विस्तार से बताया।

समारोह से पुर्व छात्रो ने चित्रकारी, निबन्ध लेखन व भाषण प्रतियोगिताए आयोजित की गई। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितिय व तृतीय स्थान पर आने वाले छात्रो को प्रधानाचार्य द्वारा सम्मानित किया गया। चित्रकारी प्रतियोगिता में छात्रा प्रियंका मेघवाल, ललीता, मधु, सुमन कक्षा 9 वी व नितु, रेणु 10 वी मोनिका कक्षा 12 के अलावा छात्र पप्पु, अजय, रघुनाथ, रवि, दीपक ने भी भाग लिया। समारोह के अध्यक्ष नवल किशोर शर्मा ने विद्यार्थियों को उच्च स्तर पर कैरियर बनाने पर जोर दिया। समारोह में विशिष्ट अध्यापक अमरिक सिंह, पिंकी चौधरी, नाथु सिंह, अध्यापक गजेन्द्र सिंह, मनीषा मीणा, सुशीला मेघवाल, पुजा चौधरी, कम्प्युटर अनुदेशक सरफुदीन, कार्यालय सहायक जितेन्द्र बंजारा सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................