इज्तेमाई शादी सम्मेलन में 70 जोड़े बने हमराह

Jan 14, 2024 - 19:04
 0
इज्तेमाई शादी सम्मेलन में 70 जोड़े बने हमराह

मकराना (मोहम्मद शहजाद) मकराना शहर में मुस्लिम समाज की सबसे बड़ी संस्था अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन की ओर से रविवार को 24 वां इस्तेमाई शादी सम्मेलन का आयोजन अंजुमन महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित हुआ। जिसमें 70 जोड़े एक दूसरे के हमराह बनें।  निकाह के लिए अंजुमन की ओर से सात काजियों की टीम बनाई गई। जिन्होंने सुबह 9 बजे से ही दूल्हा दुल्हनों को निकाह पढ़ाना शुरू किया। काजियों की टीम में  एक काजी, एक वकील और दो गवाह मौजूद रहे। सम्मेलन में समाजसेवी नरेश भंडारी की ओर से गर्म दूध की व्यवस्था की गई। नगर परिषद की ओर से मौके पर ही विवाह पंजीयन कराया गया। सेठ हाजी मोहम्मद अली चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से सभी नवविवाहित दुल्हनों को नमाज पढ़ने के लिए जानमाज और कुरान शरीफ भेंट की गई।

इस अवसर पर मकराना विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने सामूहिक विवाह सम्मेलन में पहुंचकर दूल्हा दुल्हनों को दुआओं से नवाजा। वहीं उन्होंने कहा कि इस तरह के सामूहिक आयोजनों से फिजूल खर्ची की रोकथाम होती है। साथ ही समाज में फैली कुरीतियों पर भी अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने इस तरह के आयोजनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की बात कहीं। विधायक गैसावत सहित अन्य लोगों ने नकद राशि नवविवाहित जोड़ों को उपहार स्वरूप भेंट की। इस अवसर पर अंजुमन सदर हाजी नवाब अली रांदड़, सम्मेलन के कनवीनर मोहम्मद इकराम रांदड़, कोषाध्यक्ष महबूब अली रांदड़, सह सचिव खुर्शीद अहमद सिसोदिया, नगर परिषद के उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी, युवा हिंदू गौ रक्षा सेवा समिति के संरक्षक ठाकुर मोहन सिंह चौहान, समाजसेवी गंगाराम मेघवाल, बिरधाराम नायक, जिला हज कमेटी के संयोजक हाजी शेख मोइनुद्दीन अशरफी, अब्दुल वहीद खिलजी, शकील अहमद चनाफरोश, इरशाद अली रांदड़, अनवर अली गहलोत, अब्दुल हमीद भाटी, अब्दुल गफूर चौहान, मोहम्मद असलम चौधरी, मोहम्मद शरीफ चौधरी, मोहम्मद खालिद गजधर, मोहम्मद शफी गैसावत, मोइनुद्दीन गैसावत, अब्दुल अजीज मकरानवी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................