कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल (बीडीएम हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण

Jan 24, 2024 - 19:04
 0
कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल (बीडीएम हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण

कोटपूतली-बहरोड़ (बिल्लूराम सैनी)  कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने आज सवेरे जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन को मरीजों का इलाज पूरी संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ओपीडी में डॉक्टर स्टाफ की उपस्थिति और मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के साथ साथ अस्पताल परिसर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही। उन्होंने कहा की मरीजों को मिलने वाले सभी सुविधा समय पर उपलब्ध हो। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डॉक्टर एवं स्टॉफ निर्धारित समय पर अस्पताल में उपस्थित रहें ताकि मरीजों को डॉक्टर का इंतजार न करना पड़े  और समय पर उन्हे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके।

जिलाधीश ने सीएमएचओ को अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर एवं स्टाफ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि जो मामले राज्य या केंद्र सरकार के स्तर पर पेंडिंग है उनका भी निस्तारण करवाने के प्रयास किए जाएंगे।निरीक्षण के दौरान दो कार्मिक अनुपस्थित पाए गए अनुपस्थित कार्मिको को जिला कलेक्टर ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अस्पताल में ओपीडी कक्ष, आईसीयू कक्ष, महिला-पुरुष मरीज वार्ड, शिशु वार्ड और एचडीयू वार्ड, आई वार्ड, आइसोलेशन वार्ड, सर्जरी वार्ड, ब्लड बैंक सहित विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने वार्डों में भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल भी पूछा। मरीजों से इलाज एवं दवाइयां आदि की समुचित उपलब्धता के साथ-साथ शौचालयों की सफाई के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान  अधिकारियों को जिला अस्पताल में चिकित्सा संबंधी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने कहा।
निरीक्षण के दौरान पीएमओ सुमन यादव, नर्सिंग अधीक्षक माखनलाल वर्मा, डॉ सतीश अग्रवाल प्रसूति रोग विशेषज्ञ, डॉक्टर महेश शर्मा हड्डी रोग विशेषज्ञ,डॉ. जयदयाल ब्लड बैंक इंचार्ज तथा डॉक्टर चैतन्य सहित अन्य कार्मिक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................