राष्ट्रीय मतदान दिवस पर दी विधिक जानकारी

Jan 25, 2024 - 18:15
Jan 25, 2024 - 19:17
 0
राष्ट्रीय मतदान दिवस पर दी विधिक जानकारी

भरतपुर, 25 जनवरी। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के एक्शन प्लान की अनुपालना में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भरतपुर की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एडीआर सेन्टर भरतपुर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में चीफ लीगल डिफेन्स काउन्सिल अधिवक्ता माधवेन्द्र सिंह नेे बताया कि मतदान भारतीय लोकतंत्र के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम सभी 25 जनवरी, 2011 से राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाते आ रहे है, जिसका उद्देश्य भारतीय मतदाताओं को लोकतांत्रित राजनीतिक प्रक्रिया में सक्रिय भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने बताया कि चुनाव एक यज्ञ के समान होता है और देश के हर नागरिक को इस यज्ञ में अपने वोट की आहुती देनी चाहिए। यह आयोजन हम सभी भारतवासियों को अपने देश के प्रति कर्त्तव्य की याद दिलाता है कि हर एक वोट जरूरी है और हर 18 साल से ऊपर के नागरिक के लिए मतदान करना जरूरी होता है।

शिविर में सहायक प्रशासनिक अधिकारी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अमरनाथ कुशवाहा द्वारा न्यायालय में कानूनी प्रक्रिया एवं एडीआर मैकेनिसम, मध्यस्थता, राष्ट्रीय लोक अदालत के लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। शिविर में डिप्टी लीगल एड डिफेन्स काउन्सिल, असिस्टेंट लीगल एड डिफेन्स काउन्सिल, भरतपुर मुख्यलाय के पैनल अधिवक्तागण, पैरा लीगल वॉलिंटियर्स एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, भरतपुर के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow