गोविंदगढ़ CHC में 4 वर्ष के बाद प्रारम्भ हुई एक्स-रे की सुविधा: डेंटल एक्स-रे की भी मिलेगी सुविधा

Feb 1, 2024 - 14:46
Feb 1, 2024 - 14:55
 0
गोविंदगढ़ CHC में 4 वर्ष के बाद प्रारम्भ हुई एक्स-रे की सुविधा: डेंटल एक्स-रे की भी मिलेगी सुविधा

गोविंदगढ़ (अलवर) राजस्थान में सरकार बदलते ही एक्शन मोड में दिखा चिकित्सा विभाग दुरुस्त हुई चिकित्सा सुविधाऐं।  गोविंदगढ़ CHC में शासन बदलते ही विगत 4 वर्ष से खराब पड़ी एक्स-रे मशीन बदलकर नहीं लगा दी गई साथ ही डेंटल एक्स-रे की सुविधा भी आमजन को प्रारंभ कर दी गई हैं जिसको लेकर कस्बेवासियो सहित क्षेत्रवासियो ने सरकार की इस पहल का स्वागत किया है अब आमजन को एक्स-रे की आवश्यक सुविधाओं के लिए 50 किलोमीटर दूर अलवर नहीं जाना पड़ेगा और डेंटल एक्स-रे सहित डिजिटल एक्स-रे की सुविधा यही मिल पाएंगी।

सीएचसी प्रभारी मंगतूराम चौधरी ने एक्स-रे मशीन का उद्घाटन किया और इस सुविधा को आमजन के लिए प्रारम्भ किया मंगतूराम चौधरी बताया कि CHC में प्रतिदिन 500 से 600 मरीजों की ओपीडी होती है जिसमें  के लिए आने वाले मरीजों को बाहर भेजा जाता था जिससे कि आमजन को समस्या हो रही थी लेकिन सरकार के द्वारा यहां एक्स-रे मशीन चालू करवाने से अब आमजन को यहां लाभ मिल पाएगा साथ ही डेंटल एक्स-रे मशीन भी यहां पर प्रारंभ कर दी गई है जिससे अब यहां की क्षेत्रवासियों को  यह सुविधा यही मिल पाएगी । गोविंदगढ़ CHC  में एक रेडियोग्राफर और दो सहायक रेडियोग्राफर के पद  पर कर्मचारी कार्यरत हैं 

गौरतलब है कि गोविंदगढ़ CHC में विगत 4 वर्ष से एक्स-रे मशीन खराब थी जिसको लेकर क्षेत्रवासियों के द्वारा तत्कालीन विधायक साफिया जुबेर खान को कई बार शिकायत भी दी गई थी लेकिन 4 वर्ष निकालने के बाद भी एक-रे मशीन चालू नहीं हो पाई वहीं डेंटल एक्स-रे मशीन भी लगभग डेढ़ वर्ष से लगी हुई थी जो भी चालू नहीं हो पाई थी लेकिन शासन बदलते ही आमजन को यह सुविधा मिलने लग गई। 

इस दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ मंगतूराम चौधरी, डॉ नसीब खान, डॉ सुरेश चंद, लैब टेक्नीशियन नवल सोनी, योगेश शर्मा, रेडियोग्राफर हरिओम मीणा, सहायक रेडियोग्राफर पवन, विजेंद्र जाट, गंगाराम, महेश, रोहिताश, चिराग, पुष्पा खंडेलवाल, मुमताज़, अजय, रजनी, आशा शर्मा आदि मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है