जिला कलक्टर ने भिवाड़ी 6 एमएलडी सीईटीपी का किया निरीक्षण:समीक्षा बैठक आयोजित

Feb 14, 2024 - 19:15
 0
जिला कलक्टर ने भिवाड़ी 6 एमएलडी सीईटीपी का किया निरीक्षण:समीक्षा बैठक आयोजित

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
        जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका की अध्यक्षता में बुधवार को सीईटीपी प्लांट का निरीक्षण व समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीआईजी योगेश दाधीच, अतिरिक्त जिला कलेक्टर अश्विन के पंवार, रीजनल ऑफिसर पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड अमित शर्मा, महाप्रबंधक डीआईसी एस एस खोरिया सहित अन्य अधिकारी एवं कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

जिला कलेक्टर ने 6 एमएलडी के सीईटीपी प्लाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्लांट में आ रहे गंदे पानी व ट्रीटमेंट के बाद डिस्चार्ज हो रहे पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा। उन्होंने प्लांट के डिस्चार्ज टैंक का निरीक्षण किया व रोजाना फिल्टर किया जा रहे पानी की जानकारी प्राप्त की। 

जिला कलेक्टर ने निरीक्षण के पश्चात प्लांट के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में रीको द्वारा हैंडोवर प्लांट का संचालन कर रहे त्रिवेणी कंपनी  के अधिकारियों से पिछले एक माह में ट्रीटमेंट किए गए पानी की जानकारी ली इसमें पाया गया कि पिछले माह में नई कनड्यूट पाइपलाइन के जरिए एवरेज 2 एमएलडी पानी प्लांट में जा रहा है जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए प्लांट को पूरी कैपेसिटी पर चलाने के निर्देश दिए।

 उन्होंने रीको अधिकारीयों से कंपनियों के ड्रेनेज साफ कर रहे ठेकेदारों की जानकारी लेते हुए किए गए कार्य की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि ठेकेदारों से पूरा काम लेते हुए सफाई कार्य को त्वरित गति प्रदान करें व सफाई की समीक्षा के लिए कंपनियों के प्रतिनिधि एवं अधिकारियों द्वारा पुष्टि होने पर ही ठेकेदार का पेमेंट किया जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने नगर परिषद आयुक्त से अभी तक डाली हुई सीवेज लाइन की जानकारी ली एवं 27% बाकी सिवेज लाइन को जल्द ही डलवाने के निर्देश दिए साथ ही अमृत प्रथम योजना के तहत लंबित कनेक्शन देने के निर्देश भी दिए। उन्होंने आरओ पॉल्यूशन कंट्रोल को सीईटीपी प्लांट के आज तक की फेक्चुअल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................