पत्रकार फखरुद्दीन खोखर बने जिला शांति समिति के सदस्य

Nov 21, 2022 - 01:17
 0
पत्रकार फखरुद्दीन खोखर बने जिला शांति समिति के सदस्य

मकराना (मोहम्मद शहजाद):- नागौर जिले में सांप्रदायिक सौहार्द और सामाजिक समरसता बनाए रखने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय पर शांति समिति का जिला कलेक्टर नागौर के निर्देशानुसार पुनर्गठन किया गया है। इसमें गांव रूण के मीडिया कर्मी फखरुद्दीन खोखर को भी शामिल किया गया है। मूंडवा डिप्टी धनाराम चौधरी, कुचेरा थानाधिकारी विमला चौधरी और सूचना अधिकारी जगदीश जांगू ने बताया शांति समिति के पुनर्गठन में नागौर जिले में कुल 34 सदस्य बनाए गए हैं, इनमें से कुचेरा थाने के गांव रूण के मीडियाकर्मी और थाना सीएलजी सदस्य मिलनसार व्यक्तित्व के धनी फखरुद्दीन खोखर की प्रशासन के प्रत्येक विभाग में अधिकारियों का अच्छा सहयोग करने पर अब जिला शांति समिति का सदस्य बनाया गया है। वही गांव रूण, संखवास, खजवाना, इंदोकली, भटनोखा, असावरी, बैराथल सहित आसपास के सभी गांवों में खोखर  को सदस्य बनाए जाने पर ग्रामीणों ने खुशी व्यक्त की है।
क्या है शांति समिति :-
जिला कलेक्टर पीयूष सामरिया ने बताया जिला स्तरीय शांति समिति की जिला मुख्यालय पर जिला पुलिस अधीक्षक और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में समय-समय पर बैठकें होती है और समस्या समाधान किया जाता है। इसी प्रकार अब इस समिति द्वारा सर्व धर्म, शैक्षणिक, खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएगी तथा मुख्य त्योहारों पर सांप्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक समरसता के नारे, संदेश, होर्डिंग आदि द्वारा व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा और मुख्य त्योहारों पर स्नेह मिलन का आयोजन करवाया जाकर शांति व सद्भाव बनाए रखने के लिए आमजन का सहयोग लिया जाएगा और एक दूसरे धार्मिक जुलूस का अन्य समुदायों द्वारा भी स्वागत करने की व्यवस्था करवाई जाएगी। इसी प्रकार धर्मनिरपेक्ष सम्मेलनों का आयोजन करवाया जाएगा तथा सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न होने की स्थिति में समिति की आकस्मिक बैठक आहूत की जाकर तुरंत शांति और सद्भाव कायम रखने की कार्यवाही की जाएगी और समय-समय पर गांवो में भी प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में बैठक आयोजित करके समस्या समाधान का निवारण किया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................