प्रशासन गांवों के संग अभियान की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

Oct 20, 2021 - 16:41
 0
प्रशासन गांवों के संग अभियान की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित


भीलवाड़ा ( राजस्थान/ राजकुमार गोयल) भीलवाड़ा में  प्रशासन गांवो के संघ अभियान के बेहतर क्रियान्वयन के उद्देश्य से जिला परिषद् में सभी पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई बैठक में जिलें के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचन्द्र बैरवा ने ग्रामीण विकास की सभी योजनाओं की प्रगति की चर्चा एवं प्रशासन गावों के संग अभियान के निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति के संबंध में पंचायत समितिवार समीक्षा की ,मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सभी विकास अधिकारियों को कैम्प में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत ग्रामीणों के जॉबकार्ड अपडेशन व अधिक से अधिक श्रमिकों के मोबाईल नम्बर रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश प्रदान किये । पंचायत समिति शाहपुरा व हुरडा में श्रमिक मानव दिवस सृजन अत्यधिक कम होने से मानव दिवस सृजन बढ़ाने के निर्देश दिये। सभी पंचायत समितियों को रिजेक्टेड भुगतान की  कार्यवाही 3 दिवस में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया ।
 बैरवा ने आवास स्वीकृति की समीक्षा करते हुए आवास स्वीकृति के साथ नियमानुसार पोषण वाटिका व कैटल शैड कार्य के प्रस्ताव भी तैयार करने के निर्देश दिये ।
स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय से वंचित परिवारों के शौचालय स्वीकृति के संबंध में समीक्षा की तथा शौचालयों के बकाया भुगतान करने के निर्देश दियें ।
 बैरवा ने सभी विकास अधिकारियों को कैम्प की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा प्रतिदिन स्वयं के स्तर से करने को कहा तथा कैम्प के माध्यम से सभी योजनाओं में प्रगति करवाने तथा ग्रामीणों की समस्यों का मौके पर ही समाधान करने के निर्देश दियें ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................