सेना में भर्ती के लिए परीक्षार्थियों की आयु में अतिरिक्त छूट प्रदान की जाए:- अभाविप

अभाविप ने रक्षा मंत्री को लिखा पत्र

Jun 8, 2021 - 18:36
 0
सेना में भर्ती के लिए परीक्षार्थियों की आयु में अतिरिक्त छूट प्रदान की जाए:- अभाविप

भीलवाडा (राजस्थान) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सेना में भर्ती होने वाले परीक्षार्थियों की आयु में 1 वर्ष की छूट प्रदान करने की मांग की है। एबीवीपी ने बताया कि कोरोना जनित परिस्थितियों के कारण जहां जन-जीवन अस्त व्यस्त हुआ था, वहीं दूसरी तरफ भर्ती प्रक्रिया नियमित अंतराल में आयोजित नहीं हो पायी। कोविड-19 के कारण प्रतिबंधित क्षेत्रों में फंसे परीक्षार्थी भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने से चूक गये। ऐसे अप्रत्याशित रूप से परीक्षा से वंचित रह जाने के कारण कड़ा परिश्रम कर रहे परीक्षार्थियों का सेना में सम्मिलित हो कर भारत माता की सेवा करने का स्वप्न पूर्ण नहीं हो पा रहा है। परीक्षार्थियों के साथ न्याय हो इसलिये उन्हें 1 अतिरिक्त प्रयास मिलना चाहिये। 
अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री गजेंद्र तोमर ने कहा कि,” सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करने  का जुनून भारत के युवाओं में बचपन से रहता है । पिछले वर्षों में कोरोना के कारण परीक्षाओं का नियमित आयोजन नहीं हो पाया और परीक्षार्थी भी स्वास्थ समस्याओं के कारण परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाये । इसको ध्यान रखते हुए परीक्षार्थियों को एक अवसर दिया जाना चाहिये।”अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री  निधि त्रिपाठी ने कहा कि, “परीक्षा देने से वंचित रह गये विद्यार्थियों के हित को ध्यान रखते हुये अभाविप रक्षा मंत्री से यह मांग करती है कि भारतीय सेना में सभी तरह की भर्ती प्रक्रियाओं के लिए अभ्यर्थियों को एक वर्ष की आयु संबंधी छूट प्रदान की जाए, ताकि कोरोना जनित परिस्थितियों में अपने अंतिम अवसर से चूक गए अभ्यर्थी अपने अंतिम प्रयास में उत्साह पूर्वक सम्मिलित हो सकें।”
प्रान्त मंत्री गूँजन झाला ने बताया कि यह एक वर्ष का अवसर देना एक जायज मांग है भारत सरकार विद्यार्थी के हित में निर्णय करें ताकि विद्यार्थियों ,युवाओं का सरकार के प्रति विश्वास बना रहे
महानगर मंत्री रोहित सिंह राणावत ने कहा कि दो साल से युवा सेना भर्ती के लिए लिए घर छोड़कर शहरों में कोचिंग कर रहे है अब उनकी उम्र पूरी होने पर वे हताश हैं गरीब व मध्यम वर्ग से आने वाले परिवार के युवाओं को इससे मानसिक तनाव झेलना पड़ रहा है अत: युवाओं के भविष्य के  साथ खिलवाड़ न करते हुए  उम्र में अतिरिक्त छूट प्रदान की जानी चाहिए।

  • रिपोर्ट- बृजेश शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................