NCR के अंतर्गत करीब 128 करोड़ की लागत से बनने वाले NCR Pv हाइवे रोड निर्माण गोविंदगढ़ से चिडवाई में घटिया सामग्री से हुआ निर्माण कार्य

NCR के अंतर्गत करीब 128 करोड़ की लागत से बनने वाले NCR Pv हाइवे रोड निर्माण गोविंदगढ़ से चिडवाई में घटिया सामग्री से हुआ सड़क निर्माण और बनने वाले नाला निर्माण में हो रहा है घटिया सामग्री का उपयोग

Jun 6, 2020 - 14:59
 0
NCR के अंतर्गत करीब 128 करोड़ की लागत से बनने वाले NCR Pv हाइवे रोड निर्माण  गोविंदगढ़ से चिडवाई में घटिया सामग्री से हुआ  निर्माण कार्य

रामगढ़ अलवर 

NCR के अंतर्गत करीब 128 करोड़ की लागत से बनने वाले NCR PB हाइवे रोड निर्माण  गोविंदगढ़ से चिडवाई में घटिया सामग्री से हुआ सड़क निर्माण और बनने वाले नाला निर्माण में हो रहा है घटिया सामग्री का उपयोग। 
ग्रामीणों की शिकायत पर मौके पर पहुंचे मीडिया रिपोर्टर राधेश्याम गेरा की सूचना पर अधिशाषी अभियंता सुरेश कुमार ने सहायक अभियंता औम प्रकाश को मौके पर भेजा।


मौके पर हो रहे नाला निर्माण में कम मात्रा में सरिया लगाया जाना और घटिया क्वालिटी से हो रहे निर्माण कार्य पर सहायक अभियंता ने नाराजगी जताते हुए कुछ दूरी तक के नाला निर्माण को  तुड़वा कर फिर से बनवाने के ठेकेदार को निर्देश दिए।
चिडवाई गांव में NCR PB सड़क निर्माण के अंतर्गत बन रहे नाला निर्माण में प्रत्यक्ष दर्शी ग्रामीणों ने बताया कि नाला निर्माण का कार्य  दिन के बजाय रात में कराया जा रहा है। उसमें भी बजरी की जगह पहाड़ की डस्ट का उपयोग लिया जा रहा है और सरिया जो कि आधा आधा फुट की दूरी पर और सडक के करीब तक की ऊंचाई में लगाया जाना था उसे डेढ फुट से अधिक दूरी पर लगाया जा रहा है और सड़क से डेढ़ दो फुट नीचे तक ही लगाया जा रहा है।
इसके अलावा बनाई गई सड़क की चौड़ाई भी कम बताई गई है और गांवों में सड़क के दोनों और टाइल लगाई जानी थी वह भी नहीं लगाई गई केवल गोविंदगढ़ कस्बे में लगाई गई हैं।
इस बारे में गुरुवार सांयकाल मीडिया कर्मी राधेश्याम गेरा द्वारा अधिशासी अभियंता सुरेश कुमार को फोन पर बताया तो उन्होंने कहा कि यदि घटिया क्वालिटी से निर्माण हो रहा है तो उसे दुबारा से बनवाया जाएगा और मौके पर सहायक अभियंता औम प्रकाश को कल भेजता हूं।
आज मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे सहायक अभियंता ने भी माना कि  कार्य संतोषजनक नहीं हो रहा है। ठेकेदार को निर्धारित मात्रा और ऊंचाई अनुसार सरिया लगाने एवं कार्य संतोषजनक करने के लिए कहा।
सहायक अभियंता के निरीक्षण के दौरान सरपंच सुरेश वर्मा सहित अनेक ग्रामीण एकत्र हो गए।


रामगढ़ से राधेश्याम गेरा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow