सम्भागीय आयुक्त का पहाडी मे दौरा, मनरेगा कार्य पर मजदूर, विधालय मे नही मिले अध्यापक

Mar 18, 2021 - 00:25
 0
सम्भागीय आयुक्त का पहाडी मे दौरा, मनरेगा कार्य पर मजदूर, विधालय मे नही मिले अध्यापक
फोटो केपसन- सम्भागीय आयुक्त एंव एसडीएम

पहाड़ी (भरतपुर,राजस्थान/ उदयसिंह) पहाड़ी मेंं बुधवार को संम्भागीय आयुक्त पी.सी बेरवाल ने दौरा कर उपखण्ड  कार्यलय का निरीक्षण किया। पहाड़ी सी,एच,सी, कोविड-19 टीकाकारण का जायजा लिया।केशरी  राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय मे अध्यापक, जोतरीपीपल पंचायत में मनरेगा के तहत चल रहे कामा पर मजदूर नही मिले।
एसडीएम संजय गोयल ने बताया है की सम्मागीय आयुक्त ने कार्यलय का निरीक्षण कर पहाडी सीएचसी एंव कोराना वैकसीन के टीकाकारण का राजीव गांधी भवन मे पहुचकर जायजा लिया है।स्थानिय केशरीसिह राजकीय उच्चमाध्यमिक विधालय में कुछ अध्यापक नही मिले है। जोतरीपीपल पंचायत के ग्रामीणो ने सम्भागीय आयुक्त को मनरेगा के फर्जीवाडे की शिकायत की, निर्देशानुसार तत्काल ग्राम पंचायत के गाव पीरूका, जिस पर तत्काल जॉच के निर्देश दिऐ,एस.डी.एम संजय गोयल ने बताया है की पीरूका,भोजपुर, आरदूका मे मॉडल तालाव, पोखर,ग्रेवल आदि सात कार्यो पर कोई भी मजदूर काम करता नही मिला।

विधालय औचक निरीक्षण मे कार्मिको की मनमर्जी का आलम मिला

 एसडीएम संजय गोयल ने बताया हेै की मंगलवार को 9.34 से 10 बजे तक केशरी सिह राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय का निरीक्षण किया।जिसमें नरेशपाल सोलंगी प्रधानाचार्य, श्यामसुन्दर व्याख्याता, मोहनमुरारी अध्यापक, राधारानी अध्यापिका, सुखराम गुर्जर,कनिष्ठ सहायक बिना सूचना/ अवकाश के स्वेच्छा से अनुपस्थित मिले। विधालय मे 22 कार्मिक नियोजित है जिनमें से  कुछ समय पर तो कुछ निर्धारित समय पर विधालय नही पहुचे। उपस्थिति पजिंका मे अनिमियतिताऐ पाई गई। जिसमे केई कर्मचारियों के विधालय छोडते समय 15 मार्च को हस्ताक्षर नही  पाऐ गए।विधालय द्वारा पाठ पाठन की स्थिति  ठीक नही पाई गई। इस मामले में विधालय के छात्रो ने भी शिकायत दर्ज कराई थी। एसडीएम मे निरीक्षण की रिर्पोट बना कर सम्बधिंत विभाग को भेज दी है।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................