महिलाओं के आत्मनिर्भर बनने से परिवार देश राज्य सहित सबका विकास संभव-नकाते

Dec 2, 2021 - 01:39
 0
महिलाओं के आत्मनिर्भर बनने से परिवार देश राज्य सहित सबका विकास संभव-नकाते

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा)भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते ने कहां की महिलाएं आत्मनिर्भर बने यही मंशा केंद्र व राज्य सरकार की है और उनकी प्राथमिकता है महिलाओं के आत्मनिर्भर बनने से परिवार का देश का राज्य का और सब का विकास संभव है।
कलेक्टर नकाते आज भीलवाड़ा के नगर परिषद स्थित माधव सभागार में एसबीआई के मेगा कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम आपकी समृद्धि हमारा संकल्प थीम परआयोजित कार्यक्रम मे बतौर विशिष्ट अतिथि संबोधित करते हुए यह बात कही  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसबीआई बैंक के मुख्य महाप्रबंधक राजेश मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते एवं एसबीआई (SBI) के महाप्रबंधक हेमंत करोलिया रहे, जिन्होंने भीलवाड़ा, राजसमंद चित्तौड़गढ़ एवं अजमेर साउथ के  जिलों के 596 ग्राहकों को लगभग 23 करोड के ऋण वितरित किए  ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि स्टेट बैंक ‘‘आपकी समृद्धि हमारा संकल्प‘‘ के नारे को साकार करने के लिए सदैव प्रयासरत है एवं किसानों, महिला समूह सहित सभी वर्गों की उन्नति के लिए हमेशा कटिबद्ध रहा है उन्होंने बताया कि ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने के लिए बैंक रात्रि चौपालों का भी आयोजन कर रही है ।
विशिष्ट अतिथि जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने कार्यक्रम में मौजूद किसानों व महिला समूह को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की प्राथमिकता सदैव किसानों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की रही है इसीलिए कृषको ओर महिला समूह को ज्यादा से ज्यादा लाभ लाभान्वित करने हेतु विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है । उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा जिला उद्योग क्षेत्र में भी सदैव अग्रणी रहा है 
उन्होंने एसबीआई बैंक द्वारा भीलवाड़ा जिले सहित अन्य जिलों के ग्राहकों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु ऋण वितरण करने पर सराहना की । विशिष्ट अतिथि हेमंत करोलिया ने कहा कि बैंक किसानों महिला समूह व हर वर्ग की सहायता के लिए सदैव तत्पर है एवं जिस प्रकार से विभिन्न श्रेणियों के आज यह ऋण वितरण किए गए, भविष्य में भी इसी प्रकार आत्मनिर्भर बनाने हेतु ऋण वितरित किए जाएंगे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है