प्रदेश की गहलोत सरकार गांव और गरीब के विकास की सच्ची हिमायती - विश्वेन्द्र सिंह

Oct 5, 2021 - 13:25
 0
प्रदेश की गहलोत सरकार गांव और गरीब के विकास की  सच्ची हिमायती - विश्वेन्द्र सिंह

डीग / भरतपुर / पदम जैन 

डीग 4 अक्टूबर - ड़ीग यंहा सोमवार को उपखंड के गांव बदनगढ़ में आयोजित प्रशासन गांव के संग अभियान के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री स्थानीय विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार गांव और गरीब के विकास की सच्ची हिमायती है। सरकार के द्वारा गरीबों, किसानों, मजदूरों और कमजोर तबकों के विकास को ध्यान में रखकर ही बड़ी संख्या में जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। सभी अधिकारियों का दायित्व है कि वह इन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दूर गांव ढाणी में बैठे हर पात्र व्यक्ति को मिले। उन्होंने  प्रशासन गांवों के संग अभियान को सफल बनाए जाने का ग्रामीणों से आव्हान करते हुए कहा कि वह सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें ।और अन्य लोगों को भी योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित करें।बिधायक सिंह ने इस मौके पर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और संबंधित विभागो के अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण करने के दिशा निर्देश दिए।
 बिधायक विश्वेंद्र सिंह द्वारा शिविर में 14 लोगो को पट्टे वितरित किये गए।एस डी एम हेमंत कुमार के अनुसार शिविर में राजीव गांधी कृषक साथी योजना के अंतर्गत कृषि उपज मंडी डीग  द्वारा  दो  मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए  की सहायता राशि स्वीकृत की गई, कृषि विभाग द्वारा 3 कृषकों को तीन स्प्रे मशीन,एवं 10 कृषकों को बीज की थैलियां वितरण की गई। चिकित्सा विभाग द्वारा  7 महिलाओं को शुभ लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 3100  रुपए की राशि के चेक प्रदान किए गए। और राजस्व विभाग द्वारा कुल 8 व्यक्तियों को एनएफएसए के तहत कैंप में मौके पर ही जोड़ा जाकर कार्ड वितरित किये गए।
शिविर में 75 परिवाद प्रस्तुत किये गए जिनमे से अधिकांश परिवादो का संबंधित अधिकारियों द्वारा मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस मौके पर तहसीलदार अशोक कुमार शाह, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ हिमांशु पाराशर , सहित संबंधित विभागो के अधिकारी मौजूद थे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................