महावीर इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय महासचिव जैन की मेवाड़ संभाग में संगठन यात्रा

Jul 24, 2021 - 03:35
 0
महावीर इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय महासचिव जैन की मेवाड़ संभाग में संगठन यात्रा

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा/दीपेश छिपा) महावीर इंटरनेशनल के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन मेवाड़ प्रवास के दौरान भीलवाड़ा पहुँचे ।
भीलवाड़ा जोन सचिव अर्चना सोनी ने बताया कि महावीर इंटरनेशनल अपैक्स द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन, केंद्र विस्तार निदेशक पदम चंद जैन, रीजन 3 सचिव मंजू पोखरना एवं अंतर्राष्ट्रीय सह निदेशक अमित महता ने कार्यक्रम में शिरकत की। भीलवाड़ा जोन के अंतर्गत  भगवानपुरा, केरिया और लुहारिया के 3 गावो को जोड़कर नई शाखा भगवानपुरा का गठन किया गया, साथ ही पुर भीलवाड़ा में भी नई युवा शाखा युथ संघर्ष का गठन किया ।
इस अवसर पर संस्था के महासचिव अनिल जैन ने महावीर इंटरनेशनल के सेवा कार्यो की संपूर्ण जानकारी दी और नए केंद्रों का सहयोग करने का आश्वासन दिया । आयोजित कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन, रीजन 3 की सचिव मंजू पोखरना, अंतर्राष्ट्रीय निदेशक केंद्र विस्तार पदम चंद जैन, अंतरराष्ट्रीय सह निदेशक अमित मेहता, अजमेर जोन चेयरमैन नरेंद्र रांका, चित्तौड़गढ़, ज़ोन चैयरमेन सरोज ढेलावत, राजसमंद जोन चैयरमेन राजेन्द्र पोखरना, भीलवाड़ा ज़ोन चैयरमेन कन्हिया लाल बोरदिया, जोन सचिव अर्चना सोनी, मीरा केंद्र की अध्यक्ष चंद्रा रांका, समाजसेवी बलवीर चोरडिया, गवर्निंग कौंसिल सदस्य पुष्पा मेहता के साथ साथ भीलवाडा एवं चितोड़गढ़ की वीरा बहने भी उपस्थित थी ।

भगवानपुर में महासचिव अनिल जैन ने नए केंद्र के 17 सदस्यों को शपथ दिला कर कार्यक्रम की शुरुवात की साथ ही युवा संघर्ष केंद्र पुर के पदाधिकारियों को भी शपथ दिलाई ।
कार्यक्रम की शरुवात दीप प्रज्वलन कर महावीर वंदना के साथ हुई इस अवसर पर रीजन 3 की सचिव मंजू पोखरना एवं  सह निदेशक अमित महता ने बताया कि रक्त की कमी से किसी को मरने नही दिया जाएगा और किसी को भी ऑक्सीजन कंस्ट्रेक्टर की जरूरत हो तो वो संस्था से प्राप्त कर सकता है एवं किसी भी समय पीड़ित मानवता की सेवा में संस्था की आवश्यकता होगी संस्था हर समय सेवा के कार्यो के लिए तैयार रहेगी ।
भगवानपुरा कार्यक्रम के पश्च्यात थला में नंदराम कुमावत के नेतृत्व में संस्था के महासचिव द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया साथ ही रायपुर में महासचिव द्वारा केंद्र की गतिविधियों की जानकारी ली एवं महावीर विश्रांति गृह, व जलमंदिर का अवलोकन किया एवं संस्था के रीजन 3 के पदधिकारियो की उपस्तिथि में महावीर पार्क में वृक्षरोपण का कार्यक्रम किया गया । कार्यक्रम का संचालन कन्हिया लाल बोरदिया ने किया ।
भीलवाडा जोन के कार्यक्रम के बाद में महासचिव अनिल जैन ने दरीबा केंद्र द्वारा शपथ ग्रहण एवं भामाशाह सम्मान समारोह में शिरकत की । महावीर इंटरनेशनल दरीबा केंद्र का शपथ ग्रहण जलदेवी माताजी के प्रांगण में संपन हुआ । इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन, अंतर्राष्ट्रीय निदेशक पदम चंद जैन, अंतर्राष्ट्रीय सह निदेशक अमित महता, राजसमंद ज़ोन चैयरमेन राजेन्द्र पोखरना, ज़ोन सेक्रेटरी विजय सिंह सुराणा, गवर्निंग कौंसिल सदस्य विजय प्रकाश पीपाड़ा, पूर्व जोन चैयरपर्सन तारा पगारिया, हिंदुस्तान जिंक सीएसआर हेड अभय गौतम, विनोद कोठारी, भामाशाह ललित जी, गौतम जी, शौकीन बाबेल, किशन सिंह भाटी, दरीबा केंद्र के अध्यक्ष निर्मल सिंघवी, सेक्रेटरी आकाश जैन, राजसमंद ज़ोन के सभी केंद्रों के अध्यक्ष सचिव व अन्य पदाधिकारी की उपस्थित रही । 
समारोह की शुरुवात प्रार्थना द्वारा की गई अतिथियों का स्वागत मेवाड़ी पगड़ी पहना कर किया गया, सभी भामाशाहों का सम्मान मोमेंटो देकर उपरना पहना कर किया गया । कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय महासचिव ने महावीर इंटरनेशनल की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी दी ।  आज के कार्यक्रम में 4 नए केन्द्रो का गठन किया गया जिसमें भगवानपुरा केंद्र, युवा संघर्ष पुर, बनेडिया केंद्र और रेलमगरा केंद्र थे । इन सभी केंद्रों को शपथ दिलाई गई । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया गया और आये सभी अतिथियों का भोजन सत्कार किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................